दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Drug Bust In Mumbai : मुंबई के डोंगरी से NCB ने 50 करोड़ रुपये का मेफेड्रोन जब्त किया

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, मुंबई ने एर बड़े ड्रग रैकेट का भांडाफोड़ किया है. एनसीबी ने डोंगरी इलाके से एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास 50 करोड़ रुपये मूल्य का मेफेड्रोन जब्त किया गया है. पढ़े रिपोर्ट...

By

Published : Jun 10, 2023, 2:30 PM IST

Drug Bust In Mumbai
एनसीबी ने जब्त की प्रतिबंधित दवाई, नगदी और सोना.

मुंबई : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई को एक बड़ी सफलता मिली है. मुंबई के डोंगरी इलाके से एनसीबी ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एनसीबी का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से 20 किलोग्राम प्रतिबंधित मेफेड्रोन बरामद किया गया है. जिसका बाजार मूल्य करीब 50 करोड़ रुपये आंका गया है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी ने बताया कि आज (शनिवार को) डोंगरी से तीन लोगों को गिरफ्तार कर किया गया. ये लोग कथित रूप से मादक पदार्थों की तस्करी का एक रैकेट चलाते थे.

एनसीबी के अधिकारी के मुताबिक शनिवार को तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये, नकद और सोने के गहने बरामद किए गए हैं. बताया गया कि एजेंसी ने कई दिनों से एन खान नाम के एक व्यक्ति पर निगरानी रखी थी. अधिकारी ने बताया कि सूचना मिली की डोंगरी स्थित उसके घर में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ रखा गया है. एनसीबी की टीम ने शुक्रवार को खान के आवास के पास जाल बिछाया. फिर पहले उसके एक सहयोगी अली को पकड़ा. अधिकारी ने बताया कि अली के पास तीन किलो मेफेड्रोन है.

उन्होंने बताया कि खान के घर की तलाशी लेने पर दो किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद हुआ. अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान में ही एक महिला जिसकी पहचान एएफ शेख के रूप में हुई है. जब एनसीबी की टीम ने उसके घर पर छापा मारा तो उन्हें वहां से 15 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद करने में सफलता मिली. अधिकारी ने कहा कि महिला के घर से करोड़ों रुपये नकद और 186.6 ग्राम सोने के आभूषण भी बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को चलाए गए अभियान जब्त प्रतिबंधित दवाई की कीमत 50 करोड़ रुपये मापी गई है. जांच में पता चला है कि तीनों पिछले सात से 10 साल से अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं. आरोपी महिला के कई शहरों में नेटवर्क थे. उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में करोड़ों रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि महिला ने ड्रग कारोबार और उसके वित्तीय लेनदेन के लिए एक कंपनी भी स्थापित की थी.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details