दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात में 56 करोड़ रुपये की, तो मुुंबई एयरपोर्ट पर 35 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई के अधिकारियों ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नैरोबी से आ रहे एक यात्री को रोका और उसके पास से 4.98 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. डीआरआई के अधिकारियों ने बताया कि जब्त किए गए मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 35 करोड़ रुपये है.

By

Published : Nov 11, 2022, 5:41 PM IST

Updated : Nov 11, 2022, 10:42 PM IST

35 करोड़ की हेरोइन
35 करोड़ की हेरोइन

मुंबई: मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने शुक्रवार को एक यात्री को 35 करोड़ रुपये मूल्य की 4.98 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि डीआरआई को सूचना मिली थी कि एक यात्री देश में मादक पदार्थ की एक खेप की तस्करी कर रहा है, जिसके बाद अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर निगरानी बढ़ा दी.

उन्होंने कहा कि नैरोबी (केन्या) से मुंबई जा रहे एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर तब रोका गया जब उसने 'ग्रीन चैनल' पार किया. अधिकारी ने कहा कि उसके सामान की तलाशी लेने पर, ट्रॉली बैग में 4.98 किलोग्राम सफेद रंग का पाउडर बरामद किया गया और परीक्षण करने पर उसमें हेरोइन की पुष्टि हुई. उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित पदार्थ को बैग में छिपाया गया था. अधिकारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का पता लगाने और उसे निष्प्रभावी करने के लिए मामले में आगे की जांच जारी है.

गुजरात में एटीएस ने अफगानी नागरिक से पकड़ी 56 करोड़ रुपये की हेरोइन

गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली से एक अफगान नागरिक को गिरफ्तार किया और उसके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 56 करोड़ रुपये की आठ किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में रहने वाला अफगानिस्तान का नागरिक हकमतुल्लाह मादक पदार्थ के एक गिरोह का हिस्सा था, जिसने पाकिस्तान से समुद्री मार्ग के जरिए गुजरात के रास्ते भारत में 350 करोड़ रुपये की 50 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी करने की साजिश रची थी.

अधिकारियों ने कहा कि जब छह पाकिस्तानी नागरिकों को अक्टूबर में गुजरात तट के पास समुद्र में एक नाव से पकड़ा गया था, उसी वक्त से एटीएस हकमतुल्लाह की तलाश कर रही थी. पाकिस्तानी नागरिकों के पास से 350 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई थी. एटीएस ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, आतंकवाद रोधी एजेंसी दिल्ली पहुंची और पर्यटक वीजा पर आने के बाद पिछले चार वर्षों से भारत में रह रहे अफगान नागरिक को पकड़ लिया.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Nov 11, 2022, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details