दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Drama During INDIA meeting : 'इंडिया' की बैठक के दौरान हो गया यह 'ड्रामा'

विपक्षी दलों की बैठक के दौरान ऐसा कुछ हुआ, जिस पर खूब चर्चा हो रही है. पूरा मामला वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से जुड़ा है, जिसको लेकर कांग्रेस नेताओं ने 'बखेड़ा' खड़ा कर दिया. यहां तक कि मामला राहुल गांधी तक पहुंच गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 1, 2023, 4:03 PM IST

INDIA
इंडिया के नेताओं की बैठक

नई दिल्ली : मुंबई में इंडिया के घटक दलों की बैठक के दौरान ऐसा कुछ हुआ, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी. जो भी हुआ, वह किसी 'ड्रामे' से कम नहीं था. और यह सब हुआ वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल की मौजूदगी की वजह से.

दरअसल, सिब्बल की मौजूदगी से कांग्रेस असहज हो गई, क्योंकि सिब्बल को समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा में भेजा है, इसलिए वह नहीं चाहती है कि सिब्बल को बहुत अधिक 'भाव' दिया जाए. सिब्बल ने कई मौकों पर कांग्रेस नेतृत्व पर भी सवाल उठाए हैं.

क्या हुआ - मुंबई के ग्रैंड होटल हयात में इंडिया के घटक दलों की बैठक हो रही थी. इस दौरान होटल लॉबी में अचानक ही हलचल बढ़ गई. कांग्रेस नेताओं ने देखा कि लॉबी में कपिल सिब्बल मौजूद थे. यह देखकर कांग्रेस नेता 'शॉक्ड' हो गए. तब किसी ने बताया कि इनका तो आमंत्रित अथितियों की सूची में नाम ही शामिल नहीं है, फिर ये कैसे यहां पर पहुंच गए. सिब्बल बिना किसी की परवाह किए आगे बढ़ गए. वहां पर मौजूद कांग्रेस नेताओं ने सिब्बल से बात नहीं की.

इतना ही नहीं, कांग्रेस नेताओं ने वहां पर आयोजकों से नाराजगी भी जाहिर की. उन्होंने उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेताओं से कहा कि उन्हें यहां पर नहीं बुलाना चाहिए था. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने औपचारिक रूप से इसका प्रतिवाद किया.

हालांकि, तब तक यह सूचना राहुल गांधी को पहुंच चुकी थी. और इस दौरान सभी नेता फोटो सेशन के लिए खड़े हो चुके थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने सिब्बल की मौजूदगी को लेकर कोई विवाद नहीं करने का आदेश दिया. इसके बाद कांग्रेसी शांत हुए.

ये भी पढ़ें :INDIA Alliance Meeting 2nd day: विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने दिया 'जुड़ेगा भारत-जीतेगा इंडिया' का नारा, बनी 13 सदस्यों की कोऑर्डिनेशन कमेटी

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details