दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

DMK के मंत्री ने कहा- इंडिया गठबंधन का गठन 'सनातन धर्म' को खत्म करने के लिए हुआ, BJP ने साधा निशाना

डीएमके के शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने सनातन उन्मूलन सम्मेलन में कहा कि इंडिया गठबंधन के सभी 26 दल समानता और सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सनातन धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हैं. उनके इस बयान मे एक बार फिर भाजपा को हमलावर होने का मौका दे दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 12, 2023, 1:17 PM IST

Sanatan Dharma Remark
डीएमके नेता के पोनमुडी की फाइल फोटो.

रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गांधी से पूछे सवाल

नई दिल्ली : डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को खत्म करने की मांग को लेकर खड़ा हुआ विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ है कि उनकी पार्टी के सहयोगी के पोनमुडी ने एक और विवादास्पद टिप्पणी कर दी है. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों का इंडिया गठबंधन का गठन सनातन धर्म को खत्म करने के एकमात्र उद्देश्य से किया गया है.

पोनमुडी ने सनातन उन्मूलन सम्मेलन में बोलते हुए यह टिप्पणी की. द्रमुक नेता ने दावा किया कि विपक्षी इंडिया गठबंधन के सभी 26 दल समानता और सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और सनातन धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हैं.

डीएमके मंत्री ने कहा कि इंडिया गठबंधन का उद्देश्य सनातन धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ लड़ने के लिए किया गया है. उन्होंने कहा कि हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं लेकिन गठबंधन में 26 पार्टियां सनातन धर्म के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हैं. उन्होंने कहा कि जब सनातन धर्म को खत्म करने की बात आती है तो हम सभी एक बिंदु पर सहमत होते हैं. हम सभी एक ही चीज चाहते हैं, समानता, सामाजिक न्याय, अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षा, लैंगिक समानता.. आप और मैं केवल इस पर बोल सकते हैं, लेकिन जब हम राजनीति में जीतते हैं, तो हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हम बदलाव कर सकते हैं.

मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव में विपक्षी दलों की जीत के बाद ही बदलाव लाया जा सकता है. उनके भाषण का वीडियो अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, जिस पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आ रही है. मंगलवार को बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डीएमके के शिक्षा मंत्री पोनमुडी की टिप्पणी सामने आई है. अंग्रेजी में एक कहावत है 'द कैट इज आउट ऑफ द बैग'. उन्होंने जो सोचा था वह स्पष्ट हो गया है. इंडिया गठबंधन का गठन सनातन धर्म का विरोध करने और खत्म करने के लिए किया गया है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्होंने यह बात उसी 'सनातन धर्म विरोधी' कार्यक्रम में कही, जहां सीएम स्टालिन के बेटे ने सनातन की तुलना डेंगू, मलेरिया से की थी और ए राजा ने इसे 'एड्स से भी बदतर' कहा था...उनका छिपा हुआ एजेंडा सनातन धर्म का विरोध करके वोट बैंक की राजनीति करना है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी और इस गठबंधन से पूछता हूं - क्या उन्हें किसी अन्य धर्म के देवताओं की आलोचना करने का अधिकार है? क्या उनमें साहस है? क्या वे ऐसा कर सकते हैं?...वे अन्य धर्मों पर चुप रहते हैं लेकिन खुले तौर पर सनातन का विरोध करते हैं.

इससे पहले, तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा कि टिप्पणी ने इंडिया गठबंधन का असली चेहरा उजागर कर दिया है. अन्नामलाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि द्रमुक मंत्री थिरु पोनमुडी ने पुष्टि की कि इंडिया गठबंधन सनातन धर्म के विरोध के मुद्दे पर बना गठबंधन है! ऐसा लगता है कि हिंदू धर्म को खत्म करना इंडिया गठबंधन की पार्टियों का एक सूत्री एजेंडा है. उन्होंने लिखा कि ये है इंडिया गठबंधन का असली चेहरा.

ये भी पढ़ें

जयपुर से भाजपा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौड़ ने भी पूरे विपक्षी गुट पर हमला बोलते हुए कहा कि गठबंधन ने हिंदुओं पर पूर्ण पैमाने पर हमला करने की घोषणा की है. डीएमके मंत्री के बयान का हवाला देते हुए, राठौड़ ने एक्स पर लिखा कि यह के पोनमुडी, तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री और डीएमके नेता हैं. उन्होंने लिखा कि घमंडिया गठबंधन ने इस देश के हिंदुओं पर पूर्ण पैमाने पर हमले की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details