दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: प्रसिद्ध संतूर वादक पंडित भजन सोपोरी की स्मृति में सभा का आयोजन

जम्मू-कश्मीर में प्रसिद्ध संतूर वादक एवं दिग्गज संगीतकार पंडित भजन सोपोरी की स्मृति में संगीतमय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर गीत-संगीत के जरिये उन्हें याद किया गया.

By

Published : Jul 5, 2022, 1:38 PM IST

dipr organise musical tribute in memory of santoor maestro pt bhajan sopori in srinagar jammu kashmir
जम्मू-कश्मीर: प्रसिद्ध संतूर वादक पंडित भजन सोपोरी की स्मृति में सभा का आयोजन

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर में सोपोरी एकेडमी ऑफ म्यूजिक एंड परफोर्मिंग आर्ट्स और जम्मू कश्मीर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से महान संतूर वादक एवं दिग्गज संगीतकार पंडित भजन सोपोरी की स्मृति में भव्य संगीतमय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर गीत-संगीत के जरिये उन्हें याद किया गया. भजन सोपोरी का निधन 2 जून 2022 को हुआ था.

संतूर वादक भजन सोपोरी को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इस अवसर पर सासंद डॉ फारूक अब्दुल्ला ने कला और साहित्य की दुनिया में स्वर्गीय पंडित भजन सोपोरी की महत्वपूर्ण उपलब्धियों और योगदान पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि कश्मीर के कलाकार बहुत प्रतिभाशाली हैं और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक उचित मंच की आवश्यकता है. डॉ फारूक अब्दुल्ला ने आगे कश्मीर घाटी के कलाकारों से एक दूसरे की मदद करने और एक परिवार बनाने का आग्रह किया. मूल रूप से जम्मू कश्मीर के रहने वाले पंडित सोपोरी का जन्म वर्ष 1948 में श्रीनगर में हुआ था.

ये भी पढ़ें- पीएजीडी मिलकर लड़ेगा जम्मू-कश्मीर का चुनाव: फारूक अब्दुल्ला

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details