दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जानें, राज्यसभा में दिग्विजय ने ज्योतिरादित्य से क्यों कहा ‘वाह! वाह! महाराज वाह...'

राज्यसभा में आज मध्यप्रदेश के दो दिग्गजों की 'जंग' देखने को मिली. एक ओर थे बीजेपी सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, तो दूसरी ओर से कांग्रेस सदस्य दिग्विजय सिंह.

By

Published : Feb 4, 2021, 5:13 PM IST

digvijay scindhia rajyasabha
दोनों ने साधा निशाना

नई दिल्ली :राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में पक्ष और विपक्ष ने अपनी-अपनी बातें रखीं. इस दौरान एक वक्त ऐसा आया जब सदन में सांसदों के ठहाके गूंज उठे. बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की. इसके तुरंत बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह की बोलने की बारी आई, तो सदन में ठहाके लगने लगे.

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में हुई बहस

राज्य सभा में सिंधिया Vs दिग्विजय

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज जोरदार बहस हुई. एनडीए की ओर से बीजेपी सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकार का पक्ष रखा. जैसे ही वे बैठे तो सभापति ने कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का नाम पुकारा. सिंधिया के बाद दिग्विजय का नंबर आने पर राज्यसभा में ठहाके लग पड़े. सिंधिया और दिग्विजय सिंह की अदावत जगजाहिर है. दोनों मध्यप्रदेश से आते हैं. जब से सिंधिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए हैं, तब से दोनों एक दूसरे पर जुबानी बाण चला रहे हैं. ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया के तुरंत बाद दिग्विजय सिंह का जवाब रोचक होने वाला था. ऐसे में सांसदों के ठहाके लगना लाजमी था. सभापति वेंकैया नायडू ने जैसे ही मामले को समझा, उन्होंने तुरंत सफाई दी. नायडू बोले, बोलने के क्रम में मैंने कोई बदलाव नहीं किया है. जिस नंबर पर दोनों की बारी थी, उसी आधार पर नाम पुकारा गया है.

वाह, वाह, महाराज वाह..

जिसकी उम्मीद थी, वही हुआ. राज्यसभा में दिग्विजय बोले और खूब बोले. उन्होंने कहा कि जिस तरह सिंधिया पहले UPA सरकार का पक्ष जोरदार तरीके से रखते थे. उसी तरह से अब वे NDA की सरकार का पक्ष रख रहे हैं. इस दौरान राज्यसभा में सांसदों के ठहाके लग रहे थे. दिग्विजिय सिंह ने कहा कि पहले UPA फिर NDA...इसके बाद भी आगे जहां सिंधिया जाएं ऐसे ही सरकार का पक्ष सामने रखें. दिग्विजय ने कहा, वाह ! वाह ! महाराज वाह..

पढ़ें:बजट सत्र का पांचवां दिन, शांतिपूर्ण चर्चा के बाद राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

आशीर्वाद था, आशीर्वाद है, आगे भी रहेगा

ऐसा कटाक्ष सुनकर सिंधिया भला कहां चुप रहने वाले थे. उन्होंने भी पलटकर कहा, ये सब आपका आशीर्वाद है. सदन में ठहाके बदस्तूर जारी थे. दिग्विजय सिंह फिर बोले,मेरा आशीर्वाद पहले भी था, अब भी है, आगे जहां भी जाओगे, वहां भी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details