दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 8, 2021, 8:29 PM IST

ETV Bharat / bharat

किसानों के प्रदर्शन पर ट्वीट के संबंध में जांच : फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि राज्य का खुफिया विभाग कुछ हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डालने के आरोपों के संबंध में जांच करेगा. इस पर भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस कदम को घृणास्पद और अत्यंत निंदनीय बताया और कहा कि सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार को भारत रत्न विजेताओं के लिए जांच शब्द का इस्तेमाल करते हुए शर्मिंदगी महसूस होना चाहिए.

देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस

मुंबई : महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा कि राज्य का खुफिया विभाग कुछ हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डालने के आरोपों के संबंध में जांच करेगा. देशमुख के इस बयान के बाद भाजपा ने शिवसेना नेतृत्व वाली सरकार पर तीखा हमला किया.

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस कदम को घृणास्पद और अत्यंत निंदनीय' बताया और कहा कि सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार को भारत रत्न विजेताओं के लिए जांच शब्द का इस्तेमाल करते हुए शर्मिंदगी महसूस होना चाहिए.

देवेंद्र फडणवीस का ट्वीट.

उन्होंने कहा ऐसा लगता है कि उन सबकी 'मानसिक हालत' की जांच होनी चाहिए जिन्होंने इस जांच की मांग की है और इसका आदेश दिया है.

फडणवीस ने ट्वीट किया, 'क्या यह एमवीए सरकार सारा विवेक खो चुकी है? एमवीए को भारत रत्न विजेताओं के लिए जांच शब्द के इस्तेमाल पर शर्मसार होना चाहिए. भारत रत्न विजेताओं के खिलाफ इस तरह की मांग और ऐसे आदेश देने वालों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराने की जरूरत है.'

दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग और पॉप स्टार रिहाना के टवीट के बाद पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और गायिका लता मंगेशकर समेत कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर सरकार के समर्थन वाले हैशटेग के साथ जवाबी ट्वीट किए थे.

तेंदुलकर और मंगेशकर भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से विभूषित हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने शिवसेना नेतृत्व वाली सरकार पर परोक्ष हमला करते हुए कहा, 'आपका मराठी गौरव अब कहां गया? आपका महाराष्ट्र धर्म अब कहां है? देश के लिए एकजुट होने वाले ‘भारत रत्न’ के खिलाफ जांच का आदेश देने वाले ऐसे रत्न हमें देशभर में नहीं मिलेंगे.'

यह भी पढ़ें-लता, सचिन, अक्षय कुमार के ट्वीट की जांच कराएगी महाराष्ट्र सरकार

इससे पहले दिन में, देशमुख ने कहा कि राज्य का खुफिया विभाग कुछ हस्तियों पर किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट करने का दबाव डालने के आरोपों के संबंध में जांच करेगा.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता देशमुख ने एक ऑनलाइन बैठक के दौरान राज्य सरकार के सहयोगी दल कांग्रेस की तरफ से उठाई गई मांग के संबंध में यह टिप्पणी की.

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने फडणवीस पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा जानबूझकर मुद्दे को भटकाने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ट्वीट के संबंध में 'भाजपा की जांच की मांग की है हस्तियों की नहीं.'

सावंत ने ट्वीट किया, 'भाजपा अक्षय कुमार और सायना नेहवाल के एक समान ट्वीट पर चुप क्यों है ? सुनील शेट्ठी ने एक ट्वीट में भाजपा के एक पदाधिकारी को टैग क्यों किया ? भाजपा जांच से क्यों घबरा रही है.'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सवाल है कि कहीं दोनों हस्तियों ने एक ही तरह के ट्वीट एक साथ किसी दबाव में तो नहीं किए?

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details