दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 8, 2023, 4:59 PM IST

ETV Bharat / bharat

10 अगस्त तक मौज से जलाएं बिजली, बकाए पर अगर काटा गया कनेक्शन तो अधिकारी पर होगा एक्शन

पाॅवर काॅरपोरेशन अपने सर्वर और सॉफ्टवेयर दुरुस्त कर रहा है. इसके चलते बिलिंग सेवाएं 10 अगस्त तक ठप रहने की बात कही जा रही. इस दौरान पाॅवर काॅरपोरेशन प्रबंधन ने बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने पर रोक लगा है. ऐसे में बिजली बकाए पर किसी उपभोक्ता का कनेक्शन काटने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी.

c
c

लखनऊ : बिजली बिल के बकायेदारों को हर पल यह फिक्र सताती रहती है कि कब चेकिंग अभियान के दौरान उनका कनेक्शन कट जाए और घर की बत्ती गुल हो जाए. फिलहाल अब 10 अगस्त तक बिना किसी घबराहट के बकायेदार उपभोक्ता भी बिजली जला सकेंगे. उनका कनेक्शन बकाए पर नहीं कटेगा. सिर्फ यही नहीं अगर 10 अगस्त तक कनेक्शन काट दिया जाता है तो संबंधित अधिकारी पर पाॅवर काॅरपोरेशन कार्रवाई भी कर सकता है. हालांकि 10 अगस्त के बाद अगर बकाया है तो बिल का भुगतान जरूर कर दें नहीं तो हर हाल में कनेक्शन काटा जाएगा.

10 अगस्त तक मौज से जलाएं बिजली.
दरअसल, सात अगस्त की रात 10 बजे से लेकर 10 अगस्त की शाम छह बजे तक पाॅवर काॅरपोरेशन अपने सर्वर और सॉफ्टवेयर पर मेंटेनेंस का काम करा रहा है. इसके चलते बिलिंग सेवाएं बंद की गई हैं. मंगलवार सुबह से लखनऊ के उपकेंद्रों पर सन्नाटा पसरा है, क्योंकि सुबह से बिल जमा नहीं हो रहे हैं. जिन उपभोक्ताओं को जानकारी है वह बिल जमा करने नहीं आ रहे हैं. 10 अगस्त के शाम छह बजे के बाद ही अब बिल जमा हो सकेंगे. इस दौरान गलत रीडिंग के बिल का संशोधन भी नहीं हो पाएगा. कार्यालयों के कामकाज पर भी असर पड़ रहा है. हालांकि 10 अगस्त के बाद सब कुछ पहले की तरह ही पटरी पर आ जाएगा.
10 अगस्त तक मौज से जलाएं बिजली.






पाॅवर काॅरपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश भर में जब तक बिलिंग की व्यवस्था नहीं होगी तब तक उपभोक्ता का कनेक्शन भी चाहे कितना भी बकाया क्यूं न हो काटा नहीं जाएगा. निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति जारी रहेगी. अगर कोई अवर अभियंता, उपखंड अधिकारी या फिर अधिशासी अभियंता इस दौरान कंज्यूमर का डिस्कनेक्शन करेगा तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : लखनऊ जिला जेल में बंदी ने की आत्महत्या, भाई ने लगाए गंभीर आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details