दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 9, 2022, 10:54 PM IST

ETV Bharat / bharat

बच्ची के हाथ-पांव बांध छत पर छोड़ने के मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

उत्तर पूर्वी दिल्ली में मां ने अपनी बच्ची को ऐसा दंड दिया है, जिसे देखकर किसी के भी आंखों में आंसू आ जाएंगे. अब इस मामले को दिल्ली महिला आयोग ने गंभीरता से लिया है. महिला आयोग की तरफ से दिल्ली दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस पूरे मामले की जांच करने और बच्ची को रेस्क्यू करने का निर्देश दिया है.

delhi-women-commission-issued-notice-to-police-on-painful-punishment-to-child
delhi-women-commission-issued-notice-to-police-on-painful-punishment-to-child

नई दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली में चिलचिलाती धूप में हाथ पैर बांधकर बच्ची को छत पर छोड़ने के मामले को दिल्ली महिला आयोग ने गंभीरता से लिया है. दिल्ली महिला आयोग की तरफ से दिल्ली दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस पूरे मामले की जांच करने और बच्ची को रेस्क्यू करने का निर्देश दिया है.

चिलचिलाती धूप में हाथ पैर बांधकर बच्ची को छत पर छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में तपिश के कारण बच्ची चिल्लाती नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने वायरल वीडियो में पीड़ित के स्थान की पहचान की है, जहां एक बच्ची को हाथ पैर बांधकर चिलचिलाती धूप में छत पर लेटा दिया गया था. ये दावा किया जा रहा है कि लड़की को उसकी मां ने ही हाथ पैर बांध कर छत पर छोड़ा था.

ये भी पढ़ें :तपती दोपहर में मां ने बच्ची के हाथ-पांव बांध छत पर छोड़ा, वीडियो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

उत्तर पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस पुलिस ने वीडियो संज्ञान में आने के बाद मामले की जांच की तो करावल नगर इलाके में इस तरीके की किसी भी घटना की पुष्टि नहीं हुई. पुलिस ने तफ्तीश के दायरे को और आगे बढ़ाया तो पता चला कि यह खजूरी खास थाना क्षेत्र की है. इसके बाद पुलिस बच्ची के मां बाप को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पुलिस सूत्रों का दावा है कि घर में छोटी-मोटी बदमाशी से डराने की वजह से उसकी मां ने कुछ देर के लिए बच्ची को हाथ-पैर बांधकर छत पर डाला था. कुछ देर बाद वह खुद उसे उठाकर घर ले गई थी. इस बीच पड़ोसी ने वीडियो बना लिया और उसको वायरल कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details