दिल्ली

delhi

किसान आंदोलन: दिल्ली पुलिस ने टिकरी-गाजीपुर बॉर्डर से हटाई बैरिकेडिंग

By

Published : Oct 28, 2021, 11:21 PM IST

Updated : Oct 29, 2021, 12:15 AM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ बीते 11 महीनों से किसान आंदोलन के बीच टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन के चलते बंद सड़क खुलने की खबर सामने आ रही है. दिल्ली पुलिस ने टिकरी सीमा (दिल्ली-हरियाणा) और गाजीपुर सीमा (दिल्ली-यूपी) पर बैरिकेटिंग हटा दी है.

बॉर्डर से हटाई बैरिकेडिंग
बॉर्डर से हटाई बैरिकेडिंग

झज्जर/नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर रखे अवरोधक गुरुवार रात से हटाना शुरू कर दिया है जहां किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में सड़क के एक रास्ते को खोल दिया जाएगा.

यह कदम उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के कुछ दिन बाद उठाया गया है. सुनवाई के दौरान किसान संगठनों ने न्यायालय में कहा था कि दिल्ली की सीमाओं पर अवरोधक पुलिस ने लगाए हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर आठ में से चार स्तर के अवरोधक हटा लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सीमेंट के अवरोधक अब भी वहां हैं और यात्रियों की आवाजाही के लिए सड़क बंद है.

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में टिकरी बॉर्डर पर जेसीबी मशीनों को अवरोधक हटाते देखा जा सकता है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर भी आने वाले दिनों में यह प्रक्रिया अपनायी जा सकती है.

टिकरी बॉर्डर पर गुरुवार रात को हटाए गए अवरोधकों के बारे में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधकों के कुछ स्तर को हटा लिया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसा सड़क को यातायात के लिए जल्द ही खोलने के लिए किया गया है. फिलहाल अभी कोई ट्रैफिक मूवमेंट नहीं हो रहा है. दिल्ली पुलिस शाम से ही जेसीबी की मदद से कंक्रीट की दीवारों, सीमेंट के बैरिकेड्स को हटाने में जुटी हुई है.

पढ़ें- टिकरी बॉर्डर बंद से परेशान लोग, निकाला निजामपुर से रास्ता...

यदि दिल्ली पुलिस इन बैरिकेड्स को हटा देती है तो दिल्ली-रोहतक मार्ग खुलने से रोजमर्रा के आवागमन में हो रही परेशानियों से निजात मिल सकती है. वहीं अगले 2 से 3 दिन में उम्मीद है कि पुलिस इनको हटा लेगी और इन रास्तों पर गाड़ियां फिर दौड़ने लगेंगी.

Last Updated : Oct 29, 2021, 12:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details