दिल्ली

delhi

नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर दी ये सफाई

By

Published : Jul 1, 2022, 10:52 PM IST

नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बाद दिल्ली पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि पुलिस नोटिस जारी कर नूपुर शर्मा का बयान दर्ज किया है. कानूनी दायरे में रहते हुए आगे एक्शन लिया जा रहा है.

delhi-police-issued-notice-and-recorded-nupur-sharmas-statement
delhi-police-issued-notice-and-recorded-nupur-sharmas-statement

नई दिल्ली: नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बाद दिल्ली पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस के एक्शन पर सवाल उठाए गए हैं. इसे लेकर पुलिस की तरफ से बयान जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि पुलिस ने इस मामले में नोटिस जारी कर नूपुर शर्मा का बयान दर्ज किया है और कानूनी दायरे में रहते हुए आगे एक्शन लिया जा रहा है.

स्पेशल सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नूपुर शर्मा के खिलाफ बीते आठ जून को एफआईआर दर्ज की थी. यह एफआईआर आईपीसी के सेक्शन 153,153a,153b और 295 ए के तहत दर्ज की गई है. इस मामले में छानबीन कर रही पुलिस ने नूपुर शर्मा को सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस भेजा था. यह नोटिस बीते 18 जून को भेजा गया था. इस मामले में नूपुर शर्मा का बयान दर्ज किया गया है. नूपुर द्वारा पुलिस के सवालों के जवाब दिए गए हैं. डीसीपी के मुताबिक इस मामले में कानून के तहत एक्शन लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःपैगंबर पर टिप्पणी के लिए नूपुर शर्मा को टीवी पर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया था जिसे लेकर विवाद हुआ था. हंगामा होने पर स्पेशल सेल ने नूपुर शर्मा के खिलाफ 8 जून को एफआईआर दर्ज की थी. इसके बाद से कई बार नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा हो चुका है. एक समुदाय के लोग लगातार गिरफ्तारी की मांग को लेकर अलग-अलग जगहों पर हिंसा कर रहे हैं. वहीं दिल्ली पुलिस द्वारा अभी जांच करने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details