दिल्ली

delhi

जंतर-मंतर पर जाने की मांग पर अड़े किसान, पुलिस के साथ बैठक बेनतीजा

By

Published : Jul 20, 2021, 3:50 PM IST

22 जुलाई को संसद मार्ग स्थित जंतर-मंतर पर जाने की मांग पर अड़े किसानों की दिल्ली पुलिस के साथ हुई बैठक बेनतीजा रही. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने साफ कर दिया है कि वह अपनी घोषणा पर कायम रहेंगे.

किसान नेता
किसान नेता

नई दिल्ली : जंतर-मंतर (Jantar Mantar) जाने की मांग पर अड़े किसान नेताओं की पुलिस से बातचीत (Farmer leaders conversation with police) फिर विफल हो गई. यानी बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला. बता दें कि इससे पहले भी किसान नेताओं और पुलिस के बीच बैठक (Meeting between farmer leaders and police) हो चुकी है, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली थी, जिसके बाद आज अलीपुर के एक फार्म हाउस में किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस के आलाधिकारियों की बैठक हुई.

11 बजे से दो बजे तक चली बैठक बेनतीजा रही. पुलिस का कहना है कि कोविड-19 के नियमों को ध्यान में देखते हुए किसानों को दिल्ली में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन उसके बावजूद किसान अपनी घोषणा वापस लेने को तैयार नहीं हैं.

पढ़ें-लुधियाना में प्रदर्शनकारी किसानों ने सिद्धू को दिखाए काले झंडे

किसानों की तरफ से एलान किया गया है कि किसान संसद भवन का घेराव संसद सत्र के दौरान ही करेंगे, 22 तारीख को दिन निर्धारित किया गया है. इसमें 200 लोगों का दल संसद में प्रदर्शन के लिए पहुंचेगा. ऐसे में पुलिस की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है कि किसान दिल्ली में प्रवेश न करें, लेकिन किसान इस बात को मानने को तैयार नहीं है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की ओर से जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details