दिल्ली

delhi

रक्षाबंधन के अवसर पर दिल्ली मेट्रो की सेवा सुबह जल्दी होगी शुरू

By

Published : Aug 21, 2021, 8:14 PM IST

रक्षाबंधन पर कल सुबह 6 बजे से ही दिल्ली में मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी. आम तौर पर कोरोना काल में रविवार को मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू की जाती है.

delhi-metro
delhi-metro

नई दिल्ली :रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को भाई के घर पहुंचने में देरी न हो इसके लिए DMRC की तरफ से विशेष इंतजाम किए गए हैं. रविवार के दिन आमतौर पर जहां मेट्रो सेवा सुबह 8 बजे से शुरू होती है, तो वहीं रक्षाबंधन के मौके पर अधिकांश मेट्रो लाइन सुबह 6 बजे से ही संचालित हो जाएंगी. DMRC ने लोगों से अपील की है कि वह कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करते हुए मेट्रो में सुरक्षित सफर करें.

डीएमआरसी के अनुसार, रक्षाबंधन के मौके पर यात्रियों के सफर के लिए उनकी तरफ से विशेष इंतजाम किया गया है. रविवार का दिन होने के चलते आम तौर पर अधिकांश लाइनों पर मेट्रो सुबह 8 बजे से चलती है, लेकिन इस रविवार रक्षाबंधन के मौके पर ऐसा नहीं होगा. अधिकांश मेट्रो लाइनों पर सुबह 6 बजे से मेट्रो सेवा बहाल की जाएगी. इतना ही नहीं मेट्रो की सेवा आमतौर पर जहां रविवार को अधिक देरी से मिलती है तो वहीं इस बार रविवार के दिन भी सामान्य दिनों की तरह मेट्रो सेवा को उपलब्ध करायी जाएगी.

DMRC के अनुसार, मेट्रो की अधिकांश लाइनों पर सुबह 6 बजे से यात्री सफर कर सकेंगे, लेकिन केवल दो लाइन पर मेट्रो की सेवा कुछ देरी से मिलेगी. इनमें मुंडका से ब्रिगेडियर होशियार सिंह के बीच चलने वाली ग्रीन लाइन पर मेट्रो सेवा सुबह 7 बजे से शुरू होगी. इसके अलावा मजलिस पार्क से शिव विहार के बीच पिंक लाइन पर मेट्रो सेवा सुबह 6:30 बजे से शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details