दिल्ली

delhi

दिल्ली में लॉकडाउन पर विचार नहीं, अस्पतालों में कम भर्ती हो रहे हैं संक्रमित : सत्येंद्र जैन

By

Published : Jan 13, 2022, 12:58 PM IST

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (delhi health minister satyendra jain) ने बृहस्पतिवार को कहा कि शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की दर स्थिर है लेकिन मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि देखी गयी है.

सत्येंद्र जैन
satyendra jain

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में अब कोरोना के मामले कम होंगे. आज भी दिल्ली में 27 हजार 500 के आसपास ही कोरोना के मामले (Corona case in delhi) सामने आएंगे. इसकी जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (delhi health minister satyendra jain) ने दी है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि बीते चार दिनों से कोरोना संक्रमितों की अस्पताल में भर्ती (Hospital admission of corona infected) होने की दर स्थिर है, जोकि एक अच्छा संकेत है. वहीं उन्होंने बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के 15 फीसदी बेड आरक्षित हैं और 85 फीसदी बेड खाली हैं.

सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन ने बताया कि आज दिल्ली में 27 हजार 500 के आसपास केस सामने आ सकते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों को देखते हुए लगता है कि दिल्ली में जल्द ही केस कम आने लगेंगे. सत्येंद्र जैन ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली में लॉकडाउन (lockdown in delhi) लगाने को लेकर किसी भी तरह का विचार नहीं है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में कोरोना : एक दिन में आंकड़ा 27 हज़ार के पार, 40 मौतें

जब अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या स्थिर हो गई है तो लगता है कि अब दिल्ली में केस कम होंगे. दिल्ली के जिन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, उन सभी का ऑडिट कराया है. इनमें ज्यादातर केस ऐसे थे, जिन्हें कोई दूसरी गंभीर बीमारी थी.

दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 27,561 मामले आए, जो महामारी के फैलने के बाद से एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं और 40 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर बढ़कर 26.22 प्रतिशत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details