दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंडका अग्निकांड: CM केजरीवाल का बड़ा एलान, मृतकों के परिजनों को देंगे 10-10 लाख रुपये का मुआवजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मुंडका अग्निकांड में मरे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है. साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की बात भी कही है.

By

Published : May 14, 2022, 12:33 PM IST

Updated : May 14, 2022, 1:07 PM IST

mundka fire incident
सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली:मुंडका में एक इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके अलावा करीब-करीब 29 लोगों के लापता होने की खबर भी सामने आई है. मौके पर फिलहाल राहत कार्य जारी है. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात का जायजा लेने घटना स्थल पर पहुंचे हैं. उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद हैं.

मुंडका हादसे में दिल्ली सरकार ने मृतकों के लिए बड़ा एलान किया है, दिल्ली सरकार ने मुंडका हादसे में मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने को बात कही है, साथ ही जो लोग हादसे में घायल हुए हैं उन्हें 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का भी एलान किया है. वहीं मामले में मजिस्ट्रेट जांच के ऑर्डर भी दे दिए गए हैं. बताया गया कि घटना में बॉडी काफी क्षत-विक्षत हो गईं हैं, पहचान कर पाना मुश्किल है. ऐसे में एफएसएल के जरिए डीएनए की जांच करेंगे, ताकि पता चले कि कौन सी बॉडी किस परिवार की है.

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैं अभी आधिकारिक तौर पर कहने की स्थिति में नहीं हूं, जब तक डीएनए की जांच नहीं हो जाती. मजिस्ट्रेट जांच के बाद नतीजे आएंगे, यदि कोई ऑफिसर, कोई एजेंसी जिम्मेदार होगी, तभी निर्णय लेंगे. किसी को भी नहीं बक्शेंगे. बताया कि मुंडका अग्निकांड मामले में दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी हैं, उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : May 14, 2022, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details