दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली आबकारी नीति को लेकर हरियाणा में दो जगह ईडी का छापा

दिल्ली की नई आबकारी नीति के मामले में ईडी ने मंगलवार को देश के कई राज्यों समेत हरियाणा में भी रेड की. पंचकूला और गुरुग्राम में ईडी (ED Raid in Gurugram) की टीम पहुंची. गुरुग्राम में दो जगह पर शराब कारोबार से जुड़े लोगों के आवास पर छापेमारी की गई.

By

Published : Sep 6, 2022, 5:22 PM IST

हरियाणा में ईडी की रेड
हरियाणा में ईडी की रेड

गुरुग्राम: दिल्ली की नई आबकारी नीति के मामले में Enforcement Directorate (ईडी) का छापा हरियाणा के गुरुग्राम (ED Raid in Gurugram) में भी पड़ा. गुरुग्राम में बड्डी रिटेल कंपनी के डायरेक्टर अमित अरोड़ा के आवास पर ईडी ने मंगलवार को रेड मारी. बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में दो जगह ईडी की छापेमारी चल रही है. गुरुग्राम के सोहना रोड पर विपुल ग्रीन्स में अमित अरोड़ा का फ्लैट नंबर 1402 है, जहां ईडी की टीम पहुंची. इसके अलावा गुरुग्राम के रिहायशी सोसायटी मीडिया सेंटर में अर्जुन पांडे के आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की.

मंगलवार को दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति(delhi government new excise policy) को लेकर ईडी ने देश के कई राज्यों में छापेमारी की. हरियाणा में गुरुग्राम के अलावा ईडी ने पंचकूला में भी रेड की (ED Raid In Panchkula) है. पंचकूला के सेक्टर-8 में पंजाब के आबकारी एवं कराधान विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर नरेश दुबे के घर पर ईडी की छापेमारी हुई.

दिल्ली की नई आबकारी नीति के मामले में ईडी ने 30 जगहों पर छापेमारी की (ed raids in haryana) है. ईडी ने दिल्ली, गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई और बेंगलुरू में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि देश के करीब 30 जगहों पर शराब कारोबारियों के ठिकानों पर ये रेड डाली गई है.

छापेमारी के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, 'पहले इन्होंने सीबीआई के छापे मारे. कुछ नहीं मिला. अभी ईडी के छापे मारेंगे. इसमें कुछ नहीं निकलेगा. देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवाल जो काम कर रहे हैं, उसे रोकने का काम हो रहा है. लेकिन उसे रोक नहीं पाएंगे. यह सीबीआई यूज कर लें, ये ईडी यूज कर लें. उसे रोक नहीं पाएंगे. शिक्षा के काम को रोक नहीं पाएंगे. मेरे पास ज्यादा सूचना नहीं है. मैंने ईमानदारी से काम किया है. 4 स्कूलों के नक्शे और उन्हें मिल जाएंगे.'

ये भी पढ़ें- पंचकूला में दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के मामले में ED की रेड, पंजाब सरकार के अधिकारी के घर छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details