दिल्ली

delhi

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया से जुड़े मामले, CBI ने लखनऊ के विभूति खंड में की छापेमारी

By

Published : Aug 20, 2022, 9:44 AM IST

Updated : Aug 20, 2022, 10:42 AM IST

दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मामले में सीबीआई ने लखनऊ में भी छापेमारी की है. शुक्रवार को लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र ओमैक्स हाइट्स आपर्टमेंट में सीबीआई ने करीब 9 घंटे तक दस्तावेजों की जांच की.

सीबीआई की छापेमारी.
सीबीआई की छापेमारी.

लखनऊ. दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास समेत दिल्ली-एनसीआर में 21 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी चली. सीबीआई ने ये कार्रवाई आबकारी नीति के सहारे हुए कथित घोटाला मामला में की. दिल्ली-एनसीआर के अलावा इससे जुड़े मामलें को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को लखनऊ में भी छापेमारी की. ये छापेमारी विभूतिखंड के ओमैक्स हाइट्स आपर्टमेंट में हुई.

मनीष सिसोदिया से जुड़े मामले को लेकर लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र में CBI की एक टीम मनोज राय के विभूतिखंड स्थित ओमैक्स हाइट्स आपर्टमेंट में पहुंची, जहां सीबीआई ने फ्लैट नंबर 1003 में करीब 9 घंटे तक दस्तावेजों को खंगाला. मनोज राय शराब का कारोबार करने वाली कंपनी मेसर्स परनाड रिचर्ड का पूर्व कर्मचारी है. जिसे सीबीआई ने अपनी एफआईआर में नामजद किया है. गौरतलब है कि, मुख्य सचिव ने दो महीने पहले अपनी एक रिपोर्ट सौंपी थी. जिसमें GNCTD एक्ट 1991, ट्रांजेक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स 1993, दिल्ली एक्साइज एक्ट 2009 और दिल्ली एक्साइज रूल्स 2010 के नियमों का उल्लंघन पाया गया था.

आरोपियों के नामों की सूची.

ये भी पढ़ें-अतीक अहमद के बेटे की तलाश में CBI की छापेमारी

मनीष सिसोदिया पर लगे ये भी आरोप

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर कोरोना के बहाने लाइसेंस देने में नियमों की अनदेखी के भी आरोप लगे हैं. जिसमें टेंडर के बाद शराब ठेकेदारों के 144 करोड़ रुपये माफ किए गए. इस मामलें में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इनमें तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपीकृष्णा, तत्कालीन आबकारी उपायुक्त आनंद तिवारी, आबकारी अतिरिक्त आयुक्त पंकज भटनागर, एंटरटेनमेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के सीईओ विजय नायर, पेरनोड रिकार्ड के पूर्व कर्मी मनोज राय, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट ग्रुप के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रु, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, फर्म बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, फर्म महादेव लिकर्स, महादेव लिकर्स के वरिष्ठ अधिकारी सन्नी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लई, अर्जुन पांडे और अज्ञात हैं.

ये भी पढ़ें-नरेंद्र गिरी केस : सीबीआई की चार्जशीट में आनंद गिरी समेत तीन बनाए गए आरोपी

Last Updated : Aug 20, 2022, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details