दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीएम आवास पर हमला : सांसद तेजस्वी सूर्या को नोटिस, पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन के दौरान हुई तोड़फोड़ मामले में भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को नोटिस भेजा है. भाजयुमो अध्यक्ष को 28 अप्रैल को सिविल लाइन थाने में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है.

By

Published : Apr 26, 2022, 11:48 AM IST

notice-sent-to-mp-tejashwi-surya
सीएम आवास पर हमला मामला

नई दिल्ली : दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन के दौरान की गई तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने सांसद एवं भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या को नोटिस भेजा है. उन्हें 28 अप्रैल को सिविल लाइन थाने में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है. सूत्रों की मानें तो इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है. इससे पहले पूर्व मेयर जयप्रकाश और भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वासु रुखड्ड सहित 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक, बीते एक अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री आवास के पास प्रदर्शन किया था. यह प्रदर्शन विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर दिए गए बयान के विरोध में आयोजित किया गया था. प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने जाकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर तोड़फोड़ की थी. उन्होंने बूम बैरियर एवं सीसीटीवी को तोड़ने के अलावा मुख्य गेट पर पेंट गिराया था. इस घटना को लेकर सिविल लाइन थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. लगभग दो सप्ताह जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत मिली थी.

इस मामले में आगे छानबीन करने के बाद पुलिस ने पूर्व मेयर जय प्रकाश और युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वासु रुखड्ड को गिरफ्तार किया था. लेकिन दोनों को थाने से ही छोड़ दिया गया था. इस मामले में अब पुलिस ने भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या को नोटिस भेजा है, जिनकी अगुवाई में यह प्रदर्शन आयोजित हुआ था. पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देश पर जांच अधिकारी की तरफ से यह नोटिस भेजकर उन्हें 28 अप्रैल को सिविल लाइन्स थाने में बुलाया गया है. सूत्रों की मानें तो कागजों पर उनकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में अभी तक लगभग दो दर्जन आरोपियों के शामिल होने की बात सामने आई है. इनमें से 10 लोगों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में सात साल से कम सजा का प्रावधान है जिसकी वजह से गिरफ्तार होने वाले आरोपियों को अब थाने से ही जमानत दी जा रही है. केवल पहले 8 आरोपियों को ही इस मामले में जेल भेजा गया था. सूत्रों ने बताया कि इस मामले में लगभग 14 ऐसे आरोपी हैं जिनकी पहचान पुलिस कर चुकी है.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक में किष्किंधा हनुमान जी का जन्मस्थान है: तेजस्वी सूर्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details