दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 30, 2021, 7:48 PM IST

ETV Bharat / bharat

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मिला केंद्रीय सचिवालय के अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल

पदोन्नति तथा अन्य सेवा संबंधी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय सचिवालय के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली : केंद्रीय सचिवालय के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की और पदोन्नति तथा अन्य सेवा संबंधी मुद्दों पर उनसे चर्चा की. एक आधिकारिक बयान में इस बारे में बताया गया.

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों की बातें ध्यानपूर्वक सुनने के बाद मंत्री ने कहा कि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) सभी लंबित मुद्दों के समाधान का लगातार प्रयास कर रहा है और यहां तक कि अदालत में लंबित मामलों के सही हल को लेकर भी प्रयास किया जा रहा है.

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार मंत्री ने उल्लेख किया कि करीब दो साल पहले डीओपीटी ने विभिन्न स्तरों पर कई विभागों में करीब 4000 अधिकारियों की पदोन्नति की थी, जिसकी सराहना व्यापक रूप से की गई थी. इनमें से पदोन्नति के कुछ आदेश ऐसे भी थे, जो लंबित रिट याचिकाओं के परिणाम के अधीन थे.

पढ़ें :-सरकारी नौकरियों में दिव्यांगों को पदोन्नति में आरक्षण से मना नहीं किया जा सकता : सुप्रीम कोर्ट

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने हर बार संपर्क किये जाने पर कर्मियों के सेवा मामलों का समाधान करने में डॉ. जितेंद्र सिंह द्वारा दिखाये गये उदार रवैये के लिए धन्यवाद व्यक्त किया. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मंत्री के हस्तक्षेप से उनके मुद्दों का समाधान जल्द से जल्द हो जाएगा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details