दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कश्मीर घाटी में 5,000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती का फैसला

कश्मीर घाटी में बढ़ती आतंकी वारदातों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात करने का फैसला लिया है. सूत्राें की मानें ताे अकेले श्रीनगर में 3,000 जवानों को तैनात किया जा रहा है.

कश्मीर
कश्मीर

By

Published : Nov 2, 2021, 10:32 PM IST

श्रीनगर :केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कश्मीर घाटी में 5,000 और अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का फैसला किया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

सूत्रों ने बताया कि अकेले श्रीनगर में 3,000 जवानों को तैनात किया जा रहा है. जम्मू कश्मीर की स्थिति में सुधार होता नज़र नहीं आ रहा है. घाटी में बढ़ती आतंकी वारदातों के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है.

शहर के विभिन्न हिस्सों में एक बार फिर बंकर बनाए जा रहे हैं, जहां अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की मंसूबों पर पानी फेरने के लिए केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में और खासतौर पर श्रीनगर शहर में कड़े फैसले लेने जा रही है, जिसे देखते हुए पहले चरण में कश्मीर घाटी में और 5,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने का फैसला किया गया है.

आपकाे बता दें कि पिछले महीने आतंकियों ने घाटी में तीन नागरिकों की हत्या कर दी गई थी. सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. गौरतलब है कि पिछले महीने सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 17 आतंकवादियों को मार गिराया था. वहीं आतंकियों ने 11 नागरिकों की हत्या भी की थी.

पढ़ें :भारतीय सेना ने जम्मू में 'स्वैच्छिक नागरिक सुरक्षा बल' का गठन किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details