दिल्ली

delhi

Giridih Bus Accident: हादसे में मरने वालों की संख्या हुई चार, अस्पताल में घायलों से मिलीं मंत्री बेबी देवी

By

Published : Aug 6, 2023, 8:02 AM IST

Updated : Aug 6, 2023, 9:17 AM IST

गिरिडीह में बस हादसे में मरने वालों की संख्या चार हो गयी है. हादसे के बाद देर रात करीब तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला और बस में फंसे लोगों को निकाला गया. देर रात ही घायलों से मिलने के लिए मंत्री बेबी देवी अस्पताल पहुंचीं और मुआवजे की बात कहीं.

Death toll rises to four in Giridih bus accident, rescue operation over
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

गिरिडीहः शनिवार की रात नदी में बस के गिरने से हादसे के बाद रेस्क्यू का काम लगातार तीन घंटे तक चलता रहा. घटना के बाद से बस में फंसे सभी को निकाला गया. रात में ही घायलों को विभिन्न अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जबकि चार में से तीन मृतकों की भी पहचान हो चुकी है. रात में ही तीनों का पोस्टमार्टम करवाया गया.

इसे भी पढ़ें- Bus Accident In Giridih: झारखंड के गिरिडीह में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, तीन लोगों की मौत

इस हादसे में मारे गये लोगों में बक्शीडीह निवासी संतोष अग्रवाल, संवेदक धरियाडीह निवासी माणिक चंद गुप्ता व बस का खलासी धनिया शामिल हैं. वहीं एक की पहचान की जा रही है. जिले में हुए बस हादसे में चार लोगों की मौत के बाद परिजन गमजदा हैं. दूसरी तरफ बस का ड्राइवर अभी तक फरार बताया जा रहा है. इस बीच मध्य रात्रि को झारखंड सरकार की मंत्री बेबी देवी अस्पताल पहुंचीं. गिरिडीह सदर अस्पताल में घायलों से मिली उनका हाल जाना. इस दौरान उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा.

रात भर डटे रहे डीसी-एसपी, विधायक भी लेते रहे हालः इस घटना के बाद जहां घटनास्थल पर विधायक सुदिव्य कुमार, गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा व एसपी दीपक शर्मा खुद ही बचाव कार्य में जुटे रहे. वहीं राहत व बचाव कार्य समाप्त होने के बाद रात में जब सभी को अस्पताल भेजा गया तो वहां भी डीसी एसपी डटे रहे. जबकि विधायक भी सभी का हाल जानते रहे.

ड्राइवर की तलाश जारीः इस घटना के बाद ड्राइवर का कुछ भी पता नहीं चला है. ड्राइवर की खोज में प्रशासन जुटा हुआ है. बस का पुराना ड्राइवर था या कोई दूसरा ड्राइवर बस चला रहा था इसकी भी जानकारी नहीं मिल सकी है.

क्या है मामलाः यहां बता दें कि शनिवार की देर शाम को रांची से गिरिडीह आ रही बाबा सम्राट (आलीशान) नामक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. बस बराकर नदी में जा गिरी थी. बता दें कि बस में करीब 30 लोग सवार थे.

Last Updated : Aug 6, 2023, 9:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details