दिल्ली

delhi

यूपी विधान सभा चुनाव 2022: दस्यु सरगना ददुआ के बेटे वीर सिंह का चुनाव लड़ने से इनकार, लौटाया सपा का टिकट

By

Published : Feb 5, 2022, 10:47 AM IST

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने डकैत ददुआ के बेटे वीर सिंह पटेल को चित्रकूट के मानिकपुर सीट से प्रत्याशी बनाया था. बता दें, बुंदेलखंड के इलाके में एक समय ददुआ की सियासी तूती बोलती थी.

अखिलेश के साथ दस्यु सरगना ददुआ के बेटे वीर सिंह
अखिलेश के साथ दस्यु सरगना ददुआ के बेटे वीर सिंह

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी दस्यु सम्राट ददुआ के पुत्र वीर सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. वीर सिंह को समाजवादी पार्टी ने चित्रकूट जिले के मानिकपुर विधान सभा सीट से प्रत्याशी बनाया था. शुक्रवार को वीर सिंह पटेल ने लखनऊ सपा कार्यालय जाकर चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया.

बता दें, वीर सिंह पटेल चित्रकूट सदर से पूर्व में विधायक रह चुके हैं और वह चित्रकूट सदर से ही टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन जब उनका टिकट घोषित हुआ तो समाजवादी पार्टी ने उन्हें चित्रकूट सदर की जगह मानिकपुर सीट से चुनाव मैदान में उतार दिया.

दरअसल, मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र में वीर सिंह पटेल की चुनावी तैयारियां न होने की वजह से उन्होंने टिकट वापस करने की बात कही है और यह भी कहा है कि वह अगर चुनाव लड़ेंगे तो चित्रकूट सदर से ही चुनाव लड़ेंगे और चुनाव न लड़ने की स्थिति में वह समाजवादी पार्टी के साथ हैं और समाजवादी पार्टी के लिए ही काम करते रहेंगे.

डकैत ददुआ के भाई और पूर्व सांसद बालकुमार पटेल ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि उनके भतीजे पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल ने मानिकपुर से सपा का टिकट मिलने की वजह से चुनाव लड़ने से इनकार किया है वह मानिकपुर की जगह चित्रकूट सदर से चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे थे और वहां पर ही उनकी चुनावी तैयारियां बेहतर थी. वह समाजवादी पार्टी नेतृत्व से मिलने के लिए लखनऊ गए हुए हैं, लेकिन लखनऊ में अखिलेश यादव के न होने की वजह से इस पर बातचीत आगे बढ़ नहीं पाई. समाजवादी पार्टी के सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव के लखनऊ आने के बाद इस पर कोई बातचीत हो पाएगी.

समाजवादी पार्टी ने चित्रकूट सदर से अनिल प्रधान को उम्मीदवार घोषित किया है जिसको लेकर भी चित्रकूट सदर में उनका विरोध हो रहा है. चित्रकूट क्षेत्र में कुर्मी बिरादरी से आने वाले पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल की क्षेत्र में अच्छी पकड़ और पैठ है ऐसी स्थिति में अगर वह चुनाव मैदान में नहीं बने रहते हैं तो उससे समाजवादी पार्टी को नुकसान भी हो सकता है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि समाजवादी पार्टी उन्हें मानिकपुर की जगह चित्रकूट सदर से चुनाव मैदान में उतारती है या फिर नहीं.

इसे भी पढे़ं-वेब सीरीज 'बीहड़ के बागी' सीजन-2 में ददुआ के किरदार के कई अन्य आयामों को जिएंगे एक्टर दिलीप आर्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details