दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मुंबई : झुग्गी बस्ती में सिलेंडर फटने से 15 घायल, पांच की हालत गंभीर

मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में एलपीजी सिलेंडर फटने से 15 लोग घायल हो गए, पांच घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविवार दोपहर 12.30 बजे यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही पुलिस, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया.

By

Published : Aug 29, 2021, 2:52 PM IST

Updated : Aug 29, 2021, 7:52 PM IST

मुंबई
मुंबई

मुंबई : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के धारावी में रविवार को एलपीजी सिलेंडर फटने से एक झुग्गी में मामूली आग लग गई, जिससे 15 लोग घायल हो गए. इनमें पांच लोगों की हालत गंभीर है. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि इस घटना में जो पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उनमें आठ साल का एक लड़का भी है. उन्होंने बताया कि घटना दोपहर में शाहू नगर इलाके में हुई. घायल लोगों को पास के सायन अस्पताल ले जाया गया.

अधिकारी ने बताया, एक झोपड़ी के बाहर रखे एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिससे आग लग गई. उसमें 15 लोग झुलस गए और उन्हें पास के सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया. मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

पुलिसकर्मी और नगर निगम के कर्मचारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. उन्होंने कहा, 15 घायलों में से सात पुरुष और तीन महिलाएं खतरे से बाहर हैं, लेकिन पांच अन्य की हालत गंभीर है और उनमें से दो 50 से 60 प्रतिशत झुलस गए हैं. जिनकी हालत गंभीर है, उनमें तीन पुरुष हैं, जिसमें आठ साल का एक लड़का और दो महिलाएं शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- PUBG खेलने के लिए मां के खाते से ₹10 लाख खर्च कर डाले

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान दमकल कर्मियों ने पाया कि सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था, इसलिए इसे झोपड़ी के बाहर रखा गया था.

(एजेंसी इनपुट)

Last Updated : Aug 29, 2021, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details