दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली में गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, 4 लोगों की मौत

दिल्ली के शाहदरा के फर्श बाजार इलाके (Farsh Bazar area) में कल देर रात को सिलेंडर फटने से एक घर में आग लग गई. घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. इसकी पुष्टि दिल्ली अग्निशमन सेवा (Delhi Fire Service) निदेशक अतूल गर्ग (Director Atul Garg) ने की.

By

Published : Jun 30, 2021, 8:16 AM IST

Updated : Jun 30, 2021, 9:52 AM IST

घर में लगी आग
घर में लगी आग

नई दिल्ली : दिल्ली में देर रात को गैस सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) से एक घर में आग लग गई. घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया है. यह घटना शाहदरा के फर्श बाजार इलाके (Farsh Bazar area) में हुई.

इस घटना के बारे में दिल्ली अग्निशमन सेवा (Delhi Fire Service) निदेशक अतुल गर्ग (Director Atul Garg) ने कहा कि घटना शाहदरा के फर्श बाजार इलाके की है. फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचते ही आग को काबू में किया. पांच लोगों को वहां से रेस्क्यू करके निकाला, जिनमें से एक व्यक्ति 25 परसेंट जल गया.

दिल्ली में गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग

सभी को कैट्स एंबुलेंस के द्वारा हेडगेवार हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जबकि चार लोगों की इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है. फायर ऑफिसर के अनुसार, इनकी मौत दम घुटने से हुई है. मृतकों की पहचान मुन्नी देवी (45), नरेश (22), ओमप्रकाश (20), सुमन (18) शामिल हैं। जबकि, घायल लालचंद का इलाज अभी चल रहा है.

दिल्ली में गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग

डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर के अनुसार यह हादसा कांति नगर में श्याम लाल कॉलेज के पास हुआ है, जहां पर घर में ही बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस रिफिल होने का काम होता था. इलेक्ट्रिक तार में स्पार्क होने से पटाखे की तरह आवाज आई और उसी दौरान गैस लीक होने से जोर का धमाका हो गया.

मौके पर पहुंची अलग-अलग स्टेशनों से नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया.

दिल्ली में गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग

तुगलकाबाद में मंगलवार को लगी थी आग

बता दें कि दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में मंगलवार की शाम 6 बजे एक LPG रिफिल करने की दुकाने में आग लग गई थी. जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तुगलकाबाद एक घनी आबादी वाला इलाका है और यहां की गलियां संकरी हैं, जिस वजह से दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी परेशानी हुई.

Last Updated : Jun 30, 2021, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details