दिल्ली

delhi

सीबीएसई : CTET परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जारी, 4 फरवरी तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

By

Published : Feb 1, 2022, 10:47 PM IST

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जारी कर दी है. सीबीएसई ने नोटिफिकेशन में कहा है कि अगर किसी छात्र को कोई आपत्ति है तो वह ऑनलाइन आपत्ति 4 फरवरी रात 11:59 तक दर्ज करा सकते हैं.

CBSE
सीबीएसई

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (cbse) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की उत्तर पुस्तिका जारी कर दी है. छात्र उत्तर पुस्तिका सीटीईटी की अधिकारिक वेबसाइट www.ctet.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. परीक्षार्थी 4 फरवरी तक जारी की गई उत्तर पुस्तिका पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. इस दौरान परीक्षार्थियों को प्रत्येक प्रश्न के हिसाब से एक हज़ार रुपए का शुल्क देना होगा.

बता दें कि सीटीईटी के 15 संस्करण कि यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित थी, जोकि 16 दिसंबर से 21 जनवरी तक देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी.

पढ़े:बोर्ड परीक्षा को लेकर वायरल हुआ सर्कुलर, CBSE ने बताया फेक

सीबीएसई द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जारी की गई उत्तर पुस्तिका में अगर किसी छात्र को कोई आपत्ति है तो वह ऑनलाइन आपत्ति 4 फरवरी रात 11:59 तक दर्ज करा सकते हैं. लेकिन इस दौरान छात्र को प्रत्येक प्रश्न के मुताबिक 1000 रुपए का शुल्क देना होगा. छात्र को शुल्क ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के माध्यम से दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details