दिल्ली

delhi

बीरभूम में मिले 40 देसी बम, बाल्टियों में छिपाकर रखे गए थे

By

Published : Mar 26, 2022, 6:47 PM IST

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हाल ही में हुई हिंसा के बाद अब बड़ी संख्या में देसी बम बरामद हुए हैं (crude bombs recovered). बम बाल्टियों में छिपाकर रखे गए थे. पढ़ें पूरी खबर.

40 crude bombs recovered
बीरभूम में मिले 40 देसी बम

कोलकाता :पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हाल ही में हुई हिंसा की जांच सीबीआई कर रही है. इस बीच चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बीरभूम जिले के रामपुरहाट के मारग्राम में 40 देसी बम बरामद हुए हैं. कच्चे बमों को 4 बाल्टियों में छिपाकर एक निर्माणाधीन घर के पिछले हिस्से में रखा गया था. मामले में जांच शुरू कर दी गई है. बीरभूम के पुलिस अधीक्षक (SP) नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि की है.

हाल ही में बीरभूम जिले में आठ लोगों की हत्या की हत्या कर दी गई थी. 21 मार्च को बदमाशों ने 10 घरों में आग लगा दी थी, जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी. सीबीआई ने शनिवार से मामले की जांच शुरू की है. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने भी संज्ञान लिया था और राज्य सरकार तथा डीजीपी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था. इस बीच रामपुरहाट के मारग्राम में 40 देसी बम मिलने से हड़कंप है. पुलिस जांच कर रही है कि ये बम किसने छिपाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details