दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bihar News: मार्निंग वॉक पर निकला मगरमच्छ घर में फरमाने लगा आराम, देखते ही लोगों के उड़े होश...

कैसा लगेगा जब आप सुबह-सुबह आंख मिंचते हुए घर से निकले और आपकी भेंट मगरमच्छ से हो जाए, ऐसा ही शुक्रवार की अहले सुबह बगहा में हुआ. जैसे ही लोग घर से निकले उनकी भेंट मगरमच्छ से हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 18, 2023, 10:06 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बगहा में मिला मगरमच्छ

बगहाः बिहार के नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिस कारण नदी का पानी आसपास के गांव में भी फैलने लगा है. इस पानी के साथ-साथ नदी में रहने वाले जीव-जंतु भी घर में घुस जा रहे हैं. शुक्रवार की सुबह-सुबह बगहा में मगरमच्छ मिलने से हड़कंप मच गया. लोगों ने देखा कि मगरमच्छ घर में फर्श पर आराम फरमा रहा था. जैसे ही लोगों की नजर पड़ी यह खबर आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई.

यह भी पढ़ेंःWest Champaran News: बरसात में घर के आसपास नहीं होने दें जलजमाव, नहीं तो आ जाएगा मगरमच्छ

बगहा में मिला मगरमच्छः दरअसल, शुक्रवार को बगहा 1 प्रखण्ड क्षेत्र के चखनी गांव निवासी अशोक साह के घर में मगरमच्छ देखने को मिला. इसके बाद तो घर वाले डर के मारे परेशान हो गए. उन्होंने तुरंग गांव के लोगों को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही मगरमच्छ को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. इसी बीच गांव के लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

रेस्क्यू कर नदी छोड़ाः सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू कर उसे गंडक नदी में छोड़ दिया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. स्थानीय लोगों ने बताया कि नदी के पानी के साथ साथ कई बार मगरमच्छ गांव में घुर चुका है. यह हर साल की बात है. बता दें की चखनी रजवटीया ठीक गंडक नदी के किनारे बसा हुआ गांव है. देश भर में चंबल नदी के बाद गंडक में मगरमच्छ पाए जाते हैं. अक्सर पानी के बहाव व भोजन की तलाश में नदी तट के रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details