दिल्ली

delhi

रेलवे ट्रैक पर बैठकर देख रहे थे विश्वकप का क्रिकेट मैच, ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 12, 2023, 10:25 AM IST

कानपुर में रेलवे ट्रैक पर बैठकर क्रिकेट मैच देखना दो युवकों को भारी पड़ (youth railway track train death) गया. दोनों तेज रफ्तार से आती ट्रेन की चपेट में आ गए. इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर :सचेंडी थाना क्षेत्र के कानपुर-झांसी रेलवे लाइन पर बैठकर दो युवक विश्वकप का क्रिकेट मैच देख रहे थे. दोनों ने कान में ईयरफोन भी लगा रखा था. दोनों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई. हादसे के बाद कुछ देर तक रेलवे ट्रैक जाम रहा. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. शवों की पहचान कर परिवार के लोगों को जानकारी दी गई. घर में दीपावली का उल्लास था, परिवार तैयाारियों में जुटा था. हादसे से उनकी खुशियां छिन गईं.

ईयरफोन के कारण नहीं सुनाई पड़ी हॉर्न की आवाज :एसीपी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि शनिवार को सचेंडी क्षेत्र निवासी 18 वर्षीय आशीष कुमार और 20 वर्षीय सुभाष कुमार मोबाइल पर साउथ अफ्रीका व अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा क्रिकेट मैच देख रहे थे. दोनों ने कानों में ईयरफोन भी लगा रखा था. काफी देर तक वे कानपुर-झांसी रेलवे ट्रैक के पास बैठे रहे. इसके बाद शाम होने पर रेलवे ट्रैक पर ही जाकर बैठ गए. वे तेजी से आती ट्रेन का हॉर्न नहीं सुन पाए. इसकी वजह से मौके पर ही ट्रेन की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई.

पुलिस कर रही मामले की जांच.

दीपावली से पहले दो परिवारों में मातम :स्थानीय लोगों ने पुलिस के घटना की जानकारी दी. कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई. हादसे के बाद कुछ देर के लिए रेलवे ट्रैक जाम रहा. पुलिस ने दोनों के शवों की पहचान कर परिजनों को जानकारी दी. परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए. आशीष के पिता बिंदा प्रसाद निजी फर्म में काम करते हैं जबकि सुभाष के पिता किसान हैं. दीपावली के दिन पहले हुए हादसे ने दोनों परिवारों की खुशियां छीन ली.

सेना में जाने की तैयारी कर रहे थे दोनों युवक :परिजनों ने बताया, कि आशीष व सुभाष सेना में जाने की तैयारी कर रहे थे. दोनों ने तय किया था, कि वह सेना में रहकर देशसेवा करेंगे. मगर, भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था. क्षेत्रीय लोगों का कहना था, कि वाहन चलाते समय या रेलवे ट्रैक पार करते समय मोबाइल बिल्कुल नहीं चलाना चाहिए. ईयरफोन की वजह से आवाज भी नहीं सुनाई देती है. अक्सर ऐसे में हादसे हो जाते हैं, लोगों को सचेत रहना जरूरी है.

यह भी पढ़ें :शाहजहांपुर में दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत, कानपुर के थे रहने वाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details