दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूट्यूब से सीखकर छाप रहे थे नकली नोट, पुलिस ने धर दबोचा

रायबरेली पुलिस ने नकली नोट छापने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By

Published : Jul 12, 2023, 3:11 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

रायबरेलीःयूट्यूब से अब अपराध की नई-नई तकनीकें भी सामने आ रहीं हैं. इनकी मदद से बदमाश अपराध अंजाम दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है रायबरेली से. पुलिस ने नकली नोट छापने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पुलिस ने 99 हजार पांच सौ रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं. पूछताछ में युवकों ने बताया है कि उन्होंने यूट्यूब से नकली नोट छापना सीखा था. उसी के बाद वे दोनों नकली नोट छापने में जुट गए थे. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

जानकारी के मुताबिक, सावन माह के चलते जिले के लालगंज क्षेत्र के ऐहार गांव में स्थित बालहेश्वर शिव मंदिर के बाहर मेला लगा हुआ है. यहां सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने व मेला घूमने आते हैं. कल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मेले में दो युवक नकली नोटो को चलाने की फिराक में हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मेले से दोनों युवकों को दबोच लिया और उनके पास से 99 हजार 5 सौ रुपये के नकली नोट बरामद कर लिए. पकड़े गए युवकों के नाम पीयूष वर्मा व विशाल हैं.

पुलिस के मुताबिक दोनों दोस्त है. दोनों ने यूट्यूब से नकली नोट बनाना सीखा और घर में ही दोनों एक प्रिंटर व स्कैनर की मदद से नोट छापने में जुट गए. दोनों मेले में नोटो को चलाने की फिराक में थे. इस बीच पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.


ये भी पढे़ंः आसमान से बरस रही आफत की बारिश, चारों ओर त्राहिमाम-त्राहिमाम, बाढ़ की चपेट में आए कई गांव

इस बारे में लालगंज सीओ महिपाल पाठक ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से लगभग एक लाख के जाली नोट बरामद किए गए हैं. दोनों फुटकर दुकानदारों को नकली नोट देकर खरीदारी करते थे. दोनों के पास से प्रिंटर व स्कैनर बरामद किया गया है. विधिक कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः मनीष दुबे प्रकरण में शासन को सौंपी गई जांच रिपोर्ट, निलंबन व एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश!

ABOUT THE AUTHOR

...view details