दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 29, 2023, 9:05 PM IST

Updated : Sep 29, 2023, 10:46 PM IST

ETV Bharat / bharat

'प्लेन में बम रखा है', इस सूचना के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, दो घंटे तक जांच

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आकासा एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (Varanasi airport plane bomb landing) कराई गई. किसी ने प्लेन में बम होने की अफवाह सोशल मीडिया के जरिए फैला दी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी :लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब किसी ने प्लेन में बम होने की सूचना दे दी. मुंबई से वाराणसी आ रहे आकासा एयरलाइंस के विमान की आपातकालीन नियमों का पालन करते हुए रनवे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. प्लेन में 84 यात्री और चालक दल के सदस्य थे. एयरपोर्ट पर दो घंटे तक सघन जांच कराई गई. तलाशी में प्लेन में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली. इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

ट्वीट कर दी धमकी :वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि आकासा एयरलाइंस का विमान QP 1498 शुक्रवार को मुंबई से 84 यात्रियों को लेकर वाराणसी आ रहा था. इसमें चालक दल भी था. विमान ने निर्धारित समय 12 बजे की जगह 12:46 बजे मुंबई एयरपोर्ट से वाराणसी के लिए उड़ान भरी थी. विमान कुछ ही देर में लैंड होने वाला था. शाम के करीब चार बजे इमरजेंसी अलर्ट आया. किसी ने ट्वीट कर विमान में बम रखने की जानकारी दी थी. उसने प्लेन को उड़ाने की भी धमकी दी थी. इस जानकारी के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित कर दिया गया. मामले की जानकारी एटीएस ने विमान के पायलट को दी. इसके बाद अलग रनवे पर विमान को सुरक्षित उतारा गया. इसके बाद यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया.

जांच में फर्जी निकली सूचना :बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया. करीब दो घंटे तक टीम और अन्य अफसरों ने पूरे प्लेन के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली. इस दौरान कहीं पर भी कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली. बम की सूचना गलत पाई गई. हालांकि इस घटना के बाद सभी विमानों की निगरानी बढ़ा दी गई. बाद में प्लेन को वापस मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया. सूचना किसने दी थी, इसके पीछे उसका मकसद क्या था, इन सभी पहलुओं की जांच कराई जा रही है. फ्लाइट अपने निर्धारित समय 2:50 बजे की जगह 4:55 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से मुंबई के लिए प्रस्थान की. इस दौरान फ्लाइट से जाने वाले यात्री काफी परेशान हुए, कुछ लोगों की कनेक्टिंग फ्लाइट भी छूट गई.

यह भी पढ़ें :दिल्ली में रांची आ रही इंडिगो की फ्लाइट हुई ग्राउंडेड, बाल बाल बचे यात्री

10 हजार फीट की ऊंचाई पर थे.. तभी आवाज आई- 'इमरजेंसी लैंडिंग करनी होगी'.. फिर तो पूछिए ही मत

Last Updated : Sep 29, 2023, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details