दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Nov 1, 2023, 4:45 PM IST

ETV Bharat / bharat

बरेली में बायोगैस प्लांट में रिसाव होने से एक की मौत, चार लोग बेहोश

बरेली में बायोगैस प्लांट में रिसाव ( Leakage in Biogas Plant in Bareilly) होने से एक शख्स की मौत (One Died in Biogas Plant in Bareilly) हो गई और चार बेहोश हो गए. चारों का निजी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. एक की हालत गंभीर है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली में बायोगैस प्लांट में रिसाव

बरेली: जिले के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात में एक प्राइवेट बायोगैस प्लांट में रिसाव होने से पांच लोग बेहोश हो गए. सभी को एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. यहां एक मजदूर की मौत हो गई और एक की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की. डीएम ने जांच के लिए एक कमेटी बनाई है.

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी और अन्य लोग

थाना बिथरी चैनपुर क्षेत्र के भोलापुर रामनाथ गांव में एक प्राइवेट बायोगैस प्लांट लगा हुआ है. बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात गैस प्लांट से गैस का रिसाव होने लगा और जैसे ही जानकारी प्लांट में मौजूद ऑपरेटर रिशु और प्रिंस को हुई तो दोनों गैस का रिसाव बंद करने के लिए टैंक के पास पहुंच गए. इस दौरान रिशु और प्रिंस बेहोश हो गए. जैसे ही यह जानकारी अन्य साथियों को हुई तो उनको बचाने के लिए बाकी मजदूर भी दौड़ पड़े. इन दोनों को बचाने के चक्कर में तीन और मजदूर गैस के रिसाव से बेहोश हो गए.

बरेली में मेडिकल कॉलेज में मौजूद पुलिस

बायोगैस प्लांट की गैस के रिसाव से पांच मजदूरों के बेहोश होने से प्लांट में अफरा-तफरी मच गई. तुरंत ही बेहोश सभी मजदूरों को एक निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. यहां बिहार के रहने वाले ऑपरेटर रिशु की मौत हो गई. जबकि, उनके चार अन्य साथी प्रिंस, आसिफ हुसैन, इरशाद और शशिकांत का इलाज चल रहा है. प्रिंस की हालात गंभीर है. उसका निजी मेडिकल कॉलेज में आईसीयू में इलाज चल रहा है.

पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी ने बताया कि बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के भोजपुरी रामनाथ गांव में बने बायोगैस प्लांट में गैस रिसाव की वजह से पांच कर्मचारी बेहोश हो गए थे. सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया. इसमें कुछ मजदूर और कुछ टेक्नीशियन हैं. एक व्यक्ति की मौत हो गई है और दूसरा आईसीयू में भर्ती है. बाकी तीन की हालत खतरे से बाहर है. बायोगैस प्लांट का हैंडोवर होना बाकी था.

उन्होंने बताया कि उजाला प्राइवेट लिमिटेड एक कंपनी है, जो इसका निर्माण का काम कर रही थी. हादसे का क्या कारण है, इसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी सत्य सामने आएंगे, उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. इस पूरे मामले में जिला अधिकारी रविंद्र कुमार ने एक कमेटी गठित की है, जो जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी. उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरनगर में धर्म परिवर्तन का खेल, सात साल तक मदरसे में रखा कैद, फिर सऊदी अरब भेजने की थी तैयारी

यह भी पढ़ें:Negligence in PGI : भाजपा नेता के बेटे का इलाज न करने वाले पीजीआई के दो डाॅक्टर दोषी, कई और कर्मचारी भी नपेंगे

Last Updated : Nov 1, 2023, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details