दिल्ली

delhi

ताजमहल देखने आए ओडिशा के दो पर्यटकों का अपहरण, परिजनों से मांगी फिरौती, तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 29, 2023, 3:17 PM IST

आगरा में मंगलवार देर रात को ओडिशा के दो पर्यटकों के अपहरण (Kidnapping of Odisha tourists) से हड़कंप मच गया. अपहरणकर्ताओं ने पर्यटकों के परिजनों से फोन कर फिरौती मांगी थी. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा:ओडिशा से ताजमहल का दीदार करने आए दो पर्यटकों के अपहरण से खलबली मच गई. क्योंकि, अपहरण करने वालों ने पर्यटकों के परिजनों से कॉल करके फिरौती मांगी थी. इस पर परिवार ने आगरा पुलिस से संपर्क किया. मंगलवार देर रात अगवा पर्यटकों ने मकान की छत से छलांग लगा दी. इसमें एक पर्यटक के हाथ और पैर में फैक्चर हो गया. पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया. वहीं, डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मामला लेनदेन का है. अपहरण की बात अलग है. दोनों पीड़ित पर्यटक भी नहीं हैं. इस बारे में ओडिशा पुलिस को सूचना दे दी गई है.

ओडिशा के कुरापुट निवासी जग्गू और सुनील मुदली ने टेढ़ी बगिया क्षेत्र में एक मकान की छत से छलांग लगा दी. इसमें सुनील के एक पैर और हाथ में फैक्चर हो गया है. दांत भी टूट गए हैं. जग्गू के भी चोट लगी है. पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है. घायल सुनील ने बताया कि 21 नवंबर 2023 को आगरा घूमने आए थे. ताजमहल घूमना था. आगरा किले से उसी दिन ऑटो सवार युवाओं ने अपहरण कर लिया. इसके बाद एक जगह ले गए. अंधेरे मकान में बंद कर दिया. मारपीट की. फिर परिजनों को फोन करके मुक्त करने के लिए फिरौती मांगी.

ओडिशा में दर्ज किया गया मुकदमा

आगरा से युवकों के अपहरण और फिरौती के फोन से परिजनों ने ओडिशा पुलिस से संपर्क किया. इस पर ओडिशा पुलिस ने मुकदमा कर लिया. इसके बाद ओडिशा पुलिस ने आगरा पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी दी. इस पर आगरा पुलिस ने ओडिशा पुलिस से मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू कर दी. फिरौती के फोन से परिजन घबरा गए. इसके बाद ओडिशा पुलिस ने जब कॉल ट्रेस किया तो लोकेशन आगरा की मिली.

पुलिस का दावा, मुक्त कराए युवक

आगरा पुलिस का दावा है कि ओडिशा पुलिस की सूचना पर लोकेशन ट्रेस करके दबिश दी. पुलिस टीम ने टेढ़ी बगिया के पास एक मकान में दबिश देकर दोनों युवकों को मुक्त करा लिया. इसके साथ ही तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया. जिनसे पूछताछ की गई है. आगरा पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई के लिए ओडिशा पुलिस को सूचना दी.

गांजा तस्करी की रकम के लेनदेन का मामला

आगरा पुलिस की पूछताछ में मामला अपहरण का नहीं निकला. पुलिस सूत्रों की मानें तो मामला लेनदेन का है. दोनों युवक ओडिशा से आरोपियों से मिलने आए थे. आशंका है कि आगरा में गांजा तस्करी की डील हुई थी. लेकिन, लेनदेन पर मामला बिगड़ गया, जिससे आरोपियों ने ओडिशा के युवाओं को बंधक बना लिया था.

यह भी पढ़ें:सॉल्वर गैंग के मोबाइल का डाटा डिलीट होने से हड़कंप, दारोगा सस्पेंड, दो सिपाहियों की भूमिका की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details