दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Crime News : लखनऊ में दरोगा ने की आत्महत्या, फोन कर घरवालों से कही यह बात

यूपी पुलिस के लखनऊ में तैनात दरोगा ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि घटना थाना महानगर के न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर हुई है.

By

Published : Jul 26, 2023, 2:48 PM IST

Updated : Jul 26, 2023, 2:59 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : राजधानी स्थित पुलिस लाइन में एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक दरोगा ने खुदकुशी कर ली. सब इंस्पेक्टर का नाम ज्ञान चंद सिंह बताया जा रहा है. वह पुलिस लाइन में तैनात थे और न्यू हैदराबाद में रह रहे थे. लाइन प्रभारी होरी लाल ने बताया कि, 'देर रात दरोगा के बेटे ने उन्हें कॉल कर बताया था कि पिता ज्ञान कुछ अनहोनी कर सकते हैं. ऐसे में लाइन से एक सिपाही को बेटे के साथ ज्ञान के घर भेजा था, जहां वो मृत पाए गए.


महानगर इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्रा के मुताबिक, मृतक ज्ञान चंद कन्नौज के तिरवा के रहने वाले थे. वे वर्ष 1988 बैच के सिपाही थे, जो प्रोन्नत होकर सब इंस्पेक्टर बने थे. फिलहाल कई वर्षों से लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात थे. देर रात सूचना मिली कि दरोगा ज्ञान ने अपने न्यू हैदराबाद में अपने कमरे में आत्महत्या कर ली है. फिलहाल बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

लखनऊ पुलिस लाइन प्रभारी होरी लाल ने बताया कि 'देर रात दरोगा के बेटे की उनके पास कॉल आई थी. उन्होंने बताया कि ज्ञान चंद ने अपने घरवालों को फोन कर उनके अंतिम संस्कार की तैयारी करने के लिए कहा था. ऐसे में दरोगा के बेटा कन्नौज से रात 12 बजे लखनऊ पहुंचा था. लाइन प्रभारी ने बताया कि, जब लाइन का एक सिपाही दरोगा के घर उनके बेटे के साथ पहुंचा तो उनका कमरा बंद था और जब खिड़की से देखा गया तो वह बिस्तर पर पड़े हुए थे. उन्होंने बताया कि, फिलहाल आत्महत्या के पीछे पारिवारिक कलह की बात सामने आ रही है.'

यह भी पढ़ें : लखनऊ में मोहर्रम पर रूट डायवर्जन, जूलुस के कारण इन रास्तों पर लगेगा जाम
Last Updated : Jul 26, 2023, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details