दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 29, 2023, 5:14 PM IST

ETV Bharat / bharat

Watch Video: आवारा सांड के दौड़ाने पर पेड़ पर जा चढ़ा किसान, दो घंटे तक लटका रहा, अखिलेश ने ली चुटकी

बलिया में आवारा पशु के आंतक का एक अजीबोगरीब वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसे लेकर अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार की चुटकी ली है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

बलियाःजिले केरसड़ा थाना क्षेत्र के एक बेकाबू सांड का वीडियो सामने आया है. क्षेत्र के संवरा पांडेयपुर मार्ग पर आवारा सांड ने एक किसान को दौड़ा लिया, जिससे जान बचाने के लिए किसान एक पेड़ पर चढ़ गया. वह करीब 2 घंटे तक पेड़ पर ही लटका रहा. इस दौरान गुस्से से भरा सांड किसान के नीचे उतरने का इंतजार करता दिखा. अब इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, वहीं, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष ने भी इस खबर को लेकर प्रदेश सरकार पर ट्वीट कर चुटकी ली. साथ ही इस तरह के सांड से बचाव के लिए एक सांड रक्षा पुलिस बनाने की अपील भी की.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो.

वायरल वीडियो क्षेत्र के सांवरा गांव का बताया जा रहा है. संवरा पांडेयपुर मार्ग पर एक आवारा साढ़ पिछले कई दिनों से करीब 12 से अधिक लोगों को घायल कर चुका है. शुक्रवार को किसान खखनू इस मार्ग से गुजर रहा था, जिसे देखकर आवारा सांड ने दौड़ा लिया. सांड से जान बचाने के लिए किसान खखनू एक पेड़ पर चढ़ गया. गुस्से से लाल सांड पेड़ के नीचे खड़ा होकर किसान के नीचे उतरने का इंतजार करने लगा. इंतजार का यह सिलसिला करीब 2 घंटे तक चला. 2 घंटे तक किसान पेड़ पर बैठा रहा और सांड उसका नीचे इंतजार करता रहा. इस पूर वाक्ये के किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जो अब वायरल है. बेकाबू सांड़ से जान बचाने के लिए किसान की इस तरकीब की हर तरफ खूब चर्चा हो रही है.

अखिलेश यादव ने ली चुटकीः वहीं, इस घटना को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी चुटकी ली. उन्होंने इस खबर को शेयर करते हुए लिखा कि, आज का ‘सांड समाचार’, सांड से जान बचाने के लिए पेड़ पर दो घंटे तक चढ़ा रहा किसान. उप्र में अब एक ‘सांड रक्षा पुलिस’ भी बनानी चाहिए.

सांड को पकड़ने का आदेशः इस मामले में जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया की जिले में निराश्रित गोवंश को गौशाला में रखने का कुछ दिन पहले अभियान चलाया गया था. लगभग 800 गोवंश को गौशाला में रखवाया गया है. 3910 लगभग की संख्या के पशु गौशाला में रखे गए हैं. उन्होंने आवारा सांड के वायरल वीडियो की घटना को लेकर कहा, 'एक सांढ अभी भी खुले हुआ है. उसकी वजह से लोगों को समस्याएं हो रही है. मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को आदेशित किया गया है कि उसको पकड़कर गौशाला में रखा जाए. हमारी टीम जाएगी और जहां भी वह सांड होगा उसको खोज कर हम उसे गौशाला में रखेंगे.'

ये भी पढ़ेंःयूपी में फिर पेशाब कांड, कासगंज में किन्नरों ने युवक को पिलाई पेशाब, किया मुंडन, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details