दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ताजमहल का दीदार करने आए पर्यटकों ने ले ली अपने डॉगी की जान, वीडियो वायरल

ताजमहल देखने आए पर्यटकों की लारवाही ने उनके डॉगी की जान ले ली. अब इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.

By

Published : Jul 3, 2023, 10:20 AM IST

Updated : Jul 3, 2023, 11:18 AM IST

agra
agra

पर्यटकों की लापरवाही से गई डॉगी की जान

आगरा: ताजमहल का दीदार करने पहुंचे पर्यटकों की लापरवाही से उनके डॉगी की मौत हो गई. पर्यटकों ने पश्चिमी गेट पार्किंग में कार को पार्क किया और उसमें डॉगी को बंद कर दिया. फिर ताजमहल की दीदार करने चले गए. करीब 2 घंटे बाद जब वह घूम कर लौटे तो डॉगी की मौत हो चुकी थी. हालांकि, पर्यटकों ने कार के पीछे का शीशा थोड़ा खोल रखा था. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार कब्जे में ले ली और डॉगी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस दौरान किसी पर्यटक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इसमें वो लोगों से जानवरों को ऐसे न छोड़ने की अपील कर रहा है. अब यह वीडियो वायरल है.

मामला रविवार दोपहर का बताया जा रहा है. ताजमहल परिसर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक सफेद रंग की कार जो हरियाणा नंबर प्लेट के साथ ताजमहल के पश्चिमी गेट पार्किंग में पार्क है. उसमें एक डॉगी मृत पड़ा हुआ है. वीडियो में शख्स बता रहा है कि जिनकी ये गाड़ी है वो ताजमहल घूमने आए थे. वे अपने साथ अपना पालतू कुत्ता भी लाए थे, जिसे कार में बंद करके वो ताजमहल घूमने जाने लगे. इस दौरान टूरिस्ट गाइड ने उन्हें कहा कि वह ऐसा न करें. गर्मी तेज है. डॉगी को ऐसे गाड़ी में बंद करके मत जाए.

वायरल वीडियो के अनुसार, शख्स कह रहा है कि गाइड ने उन्हें सलाह भी दी थी कि डाॅगी की देखभाल के लिए इसे किसी दुकानदार के पास छोड़ जाएं. दुकानदार 200 से 250 रुपये लेगा और आप के लौटने तक उसकी देखभाल करेगा. जब ताजमहल देखकर वापस लौटें तो डॉगी को दुकानदार से लेना. लेकिन, पर्यटक नहीं माने. उन्होंने कार के पीछे का शीशा थोड़ा सा नीचे करकर डॉगी को कार में बंद कर दिया और ताजमहल घूमने चले गए. इसके बाद जब वो करीब 2 घंटे बाद ताजमहल देखकर लौटे, तब तक उनके डॉगी ने दम तोड़ दिया था.

जंजीर कार के हैंड ब्रेक में फंसी:ताजगंज थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र शंकर पांडेय ने बताया कि हरियाणा नंबर की कार से दो युवक और युवतियां आगरा ताजमहल देखने आए थे. जो कार में डॉगी को बंद करके ताजमहल देखने चले गए. पर्यटकों ने पिछली सीट का एक शीशा भी थोड़ा खुला छोड़ दिया था, ताकि अंदर हवा आती रहे. डॉगी के गले में जंजीर बंधी थी. ऐसा लग रहा है कि जब वो गर्मी से परेशान हुआ होगा तो उसने कार में उछल कूद की होगी, ताकि वह कार से बाहर निकल सके. इसी दौरान डॉगी के गले में बंधे पट्टे की जंजीर कार के हैंड ब्रेक में फंस गई. जब वह पलटा तो उसके गले में जंजीर का फंदा कस गया. कार कब्जे में ले ली गई है. मौत की वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

पिछले सप्ताह भी गई थी जान:वायरल वीडियो में युवक ने यह भी दावा किया कि बीते दिनों भी एक ऐसी घटना हुई थी. जब पर्यटक अपने पालतू डाॅगी को कार में बंद करके ताजमहल देखने चले गए थे. जब लौट कर आए तो कार में डाॅगी ने दम तोड़ दिया था. वीडियो में शख्स लोगों से अपील कर रहा है कि ताजमहल देखने आए तो अपने पालतू डाॅगी को साथ लेकर नहीं आएं. यदि डाॅगी को साथ ले भी आएं हैं तो उसे कार में बंद करके नहीं जाएं.

ये भी पढे़ंःचंबल में बढ़ रहा मगरमच्छ, घड़ियाल और डॉल्फिन का कुनबा, आठ साल में दोगुनी हो गई संख्या

Last Updated : Jul 3, 2023, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details