दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 11, 2023, 7:11 PM IST

Updated : Jul 11, 2023, 8:21 PM IST

ETV Bharat / bharat

टमाटर कहीं लुट न जाएं इसलिए दुकानदार ने लगाए बाउंसर, अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा

टमाटर की बढ़ती कीमतों से आम जनता परेशान है. कई परिवारों की रसोई से टमाटर गायब ही हो चुका है. इस बीच वाराणसी में एक सब्जी विक्रेता ने बाउंसर ( tomatoes Sale through bouncers in Varanasi) लगाकर सब्जी की बिक्री करनी शुरू कर दी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई की है.

वाराणसी में बाउंसर लगाकर बेचे गए टमाटर.
वाराणसी में बाउंसर लगाकर बेचे गए टमाटर.

वाराणसी में बाउंसर लगाकर बेचे गए टमाटर.

वाराणसी :टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की भरसक कोशिश भी कर रहा है. इस बीच रविवार को एक सपा नेता ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया. एक सब्जी की दुकान पर दो बाउंसर लगाकर टमाटर बिकवाना शुरू कर दिया. मामले से जुड़ा एक भी वीडियो सामने आया है. यह वायरल भी हो चुका है. घटना रविवार की है. पुलिस ने मामले में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. दो को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जबकि सपा नेता की तलाश की जा रही है.

तीन पर दर्ज हुआ मुकदमा :बता दें कि सोशल मीडिया पर कुछ फोटो और वीडियो वायरल हुए थे. इसमें सब्जी की दुकान पर बाउंसर लगाकर टमाटर की बिक्री की जा रही थी. मामला प्रशासन तक पहुंचा तो जांच शुरू कर दी गई. लंका पुलिस की जांच में पता चला कि सब्जी की दुकान राजनारायण और उसका बेटा विकास मिलकर चलाते हैं. सपा नेता अजय यादव ने इस दुकान पर दो बाउंसर तैनात किए थे. इसके बाद खुद भी मौजूद रहकर टमाटर की बिक्री करा रहे थे. पुलिस ने मामले में तीनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया था. पुलिस ने राजनारायण और विकास को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सपा नेता अजय यादव की तलाश की जा रही है.

सपा मुखिया ने ट्वीट के जरिए साधा निशाना :मामला सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 10 जुलाई को ट्वीट के जरिए सरकार पर निशाना साधा. लिखा कि 'जिस देश-प्रदेश में स्वस्थ व्यंग्य और कटाक्ष के लिए स्थान न हो, वहां समझ लेना चाहिए कि दूसरों को डराने वाली सत्ता, स्वयं डरी हुई है. 'मदर ऑफ डेमोक्रेसी' की बात इस माहौल में बेमानी जुमला लगता है. देश के प्रमुखतम संसदीय क्षेत्र में लोकतंत्र का ये हाल है तो बाकी देश में क्या होगा'

सब्जी बिक्रेता को छोड़ा जाए :सपा मुखिया ने नौ जुलाई को भी ट्वीट किया था. लिखा था कि 'वाराणसी में महंगाई जैसे जनहित के विषय पर सरकार का ध्यानाकर्षण करने वाले सब्जी वाले को थाने में बिठाना कहां तक उचित है. इस समाचार के फैलने से प्रदेशभर के समस्त सब्जी विक्रेता आक्रोशित हो रहे हैं, सब्जी वाले को तुरंत छोड़ा जाए'.

यह भी पढ़ें :160 रुपये किलो बिक रहा टमाटर, यहां देखें आज की रेट लिस्ट

इस पूरे मामले पर डीसीपी आरएस गौतम ने कहा कि जांच में पता चला है कि सब्जी वाला ही टमाटर लेकर आया था. बाउंसर लगाकर बिक्री करने के मामले में उसका बेटा भी शामिल था. दो को पकड़ लिया गया है. अजय यादव को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें :नेपाल से तस्करी कर लाए गए तीन टन टमाटर को नष्ट करने में खेल, कस्टम ने छोड़ा, पुलिस ने पकड़ा

Last Updated : Jul 11, 2023, 8:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details