दिल्ली

delhi

राजस्थान के जयपुर में सौतेले पिता ने बेटी के साथ किया दुष्कर्म, मां की रिपोर्ट पर पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 24, 2023, 5:05 PM IST

Jaipur Rape Case, राजस्थान के जयपुर से रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, जहां सौतेले पिता ने बेटी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने नाबालिग पीड़िता की मां की रिपोर्ट पर पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है.

Jaipur Rape Case
जयसिंपुरा खोर पुलिस थाना

जयपुर. राजधानी जयपुर के जयसिंहपुरा खोर थाना में सौतेले पिता के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है. सौतेले पिता ने अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म किया. दोबारा से दुष्कर्म का प्रयास करने पर मां ने विरोध किया और सौतेले पिता के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया. आरोपी ने विरोध करने पर बेटी को जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. जयसिंहपुरा खोर थाना अधिकारी उदयभान यादव मामले की जांच कर रहे हैं.

जयसिंहपुरा खोर थाना अधिकारी उदयभान यादव के मुताबिक एक महिला ने अपने पति के खिलाफ 15 वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म होने का मामला दर्ज करवाया है. सौतेले पिता पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है. 20 अगस्त को बेटी के साथ सौतेला पिता दुष्कर्म का प्रयास कर रहा था. इस दौरान मां ने देख लिया और विरोध किया तो पता चला कि पहले भी दो बार दुष्कर्म कर चुका है. पीड़िता के न्यायालय में बयान करवाए जाएंगे. वहीं, मेडिकल मुआयना भी करवाया जा रहा है.

पढ़ें :राजस्थान : धर्म छुपाकर नाबालिग लड़की से इंस्टाग्राम पर की दोस्ती, हकीकत जान छात्रा ने की खुदकुशी की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

पीड़ित महिला की रिपोर्ट के अनुसार 20 अगस्त को बच्ची को अकेला देखकर सौतेला पिता दुष्कर्म करने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान मां ने इस कृत्य को देखकर विरोध किया. विरोध करने पर सौतेले पिता ने बेटी को मारने की धमकी दी. महिला ने बेटी को बचाकर पूछा तो बेटी ने पता चला कि पिता पहले भी दो बार गलत काम कर चुका है. लोक-लाज के कारण मां कानूनी कार्रवाई करने से डरती रही, लेकिन जैसे तैसे हिम्मत करके थाने पहुंची और अपने पति के खिलाफ नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया.

बच्ची की मां की रिपोर्ट के अनुसार महिला की दूसरी शादी हुई है. बेटी पहले वाले पति की थी. सौतेला पिता होने की वजह से बच्ची के साथ गलत हरकतें कर रहा था. बच्ची को डरा-धमका कर चुप करवा रखा था, लेकिन जब मामला सामने आया तो पता चला कि पहले भी कई बार गलत काम कर चुका है. फिलहाल, जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details