दिल्ली

delhi

Bihar Crime: 12 साल के बच्चे को फ्री फायर गेम की लगी लत.. उठाया खौफनाक कदम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 5, 2023, 5:24 PM IST

Updated : Sep 5, 2023, 6:35 PM IST

मोबाइल गेम बच्चों के लिए किस हद तक खतरनाक साबित हो सकता है, इसकी बानगी बिहार के गोपालगंज में देखने को मिली. यहां एक लड़के को फ्री फायर गेम खेलने की ऐसी बुरी लत लगी थी कि उसके मन-मस्तिष्क पर हमेशा गेम का ही नशा चढ़ा रहता था. जब उसे गेम खेलने से मना किया गया तो उसने अपनी जान देने की कोशिश की. पढ़ें पूरी खबर..

फ्री फायर गेम
फ्री फायर गेम

गोपालगंज :बिहार के गोपालगंज में मोबाइल गेम खेलने का एक बुरा परिणाम सामने आया है. मोबाइल गेम बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य को अपने चंगुल में जकड़ता जा रहा है. बच्चे इन ऑनलाइन गेम की लत का इस कदर शिकार होते जा रहे हैं कि जब उन्हें ऐसा करने से मना किया जाता है, तो वह अपनी जान तक देने पर उतारू हो जाते हैं. ऐसी ही एक घटना भोरे थाना क्षेत्र के एक गांव से सामने आई है.

ये भी पढ़ें : कटिहार में मोबाइल ने बच्चे के दिमाग से खेला 'गेम', खेल-खेल में चली गई जान

गेम खेलने से मना करने पर खाया कीटनाशक :भोरे थाना क्षेत्र में एक बच्चे को जब फ्री फायर गेम खेलने से मना किया गया, तो उसने कीटनाशक खा लिया. इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और उसे परिवार वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया है. इस बच्चे की उम्र महज 12 साल है और वह पांचवी कक्षा का छात्र है. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि मोबाइल गेम किस तरह से बच्चों के दिमाग को प्रभावित कर रहा है और इन्हें ऐसे खौफनाक कदम उठाने की प्रवृति की ओर अग्रसर कर रहा है.

ETV Bharat GFX

फ्री फायर गेम खेलने की है बुरी लत :बताया जाता है कि बच्चे को उसकी मां ने हमेशा फ्री फायर गेम खेलते रहने के कारण डांट लगाई थी. मां की डांट और गेम खेलने से मना करना बच्चे को इतनी नागवार गुजरी की, उसने घर में रखा कीटनाशक खा लिया. इसके बाद उसकी हालत गंभीर हो गई. तब उसे गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. परिजनों ने बताया कि उसे फ्री फायर गेम खेलने की बुरी लत है.

ETV Bharat GFX

मां ने मोबाइल छूने से किया था मना :माता-पिता के अनुसार स्कूल से घर आने के बाद वह फ्री फायर खेलने बैठ जाता है. इस दौरान खाना, पीना, खेलना या किसी भी तरह का कोई काम करना नहीं चाहता. सब कुछ छोड़कर दिनभर मोबाइल में ही लगा रहता था. यही सब देख मां ने उसे मोबाइल देने से मना कर दिया और दोबारा मोबाइल छूने पर पीटने की धमकी दी. इससे बच्चा नाराज हो गया और इस घटना को अंजाम दिया.

Last Updated : Sep 5, 2023, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details