दिल्ली

delhi

कोविड-19: जम्मू में आज से नाइट कर्फ्यू लागू

By

Published : Nov 17, 2021, 8:53 AM IST

जम्मू में आज से नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. यहां कोविड-19 संक्रमण दर में वृद्धि के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है.

कर्फ्यू लागू
कर्फ्यू लागू

जम्मू: जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में बुधवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा क्योंकि क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण दर में वृद्धि हो रही है. जिला अधिकारी ने यह जानकारी दी.

जिला अधिकारी अंशुल गर्ग ने मंगलवार को कहा कि प्रतिबंधों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. गर्ग ने एक ट्वीट में कहा, 'जम्मू में संक्रमण दर में वृद्धि के मद्देनजर डीडीएमए (जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) ने 17 नवंबर (बुधवार) से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया है.'

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर में दिसंबर तक 35000 करोड़ रुपये का निवेश आने की उम्मीद : मनोज सिन्हा

खबरों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में टीके की दूसरी डोज केवल 32 फीसदी लोगों को ही लग पाया है. टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए घर- घर जाकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है. ग्रामीण इलाकों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है और उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. सरकार प्रदेश में सौ फीसदी टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है. हालांकि इलाके में कोरोना का संक्रमण दर एक बार फिर तेजी से बढ़ा है.

उधर जम्मू में प्रशासन ने कोरोना महामारी के कारण बाबा जित्तू मंदिर में आयोजित होने वाले वार्षिक झिरी मेला को रद्द करने की सोमवार को घोषणा की. हालांकि प्रशासन ने कोविड संबंधी मानदंडों एवं नियमों के पालन के साथ श्रद्धालुओं को मंदिर में पूजा अर्चना करने की अनुमति प्रदान कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details