दिल्ली

delhi

स्वरूप में बदलाव के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे, सबको सतर्क रहने की जरूरत : शाह

By

Published : Dec 29, 2021, 6:23 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah) ने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर (Lok Sabha constituency of Gandhinagar) में लगभग 50 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंस से किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक लोग सतर्क नहीं होंगे और गाइड लाइन का पालन नहीं करेंगे तब तक कोरोना संक्रमण को नियंत्रित नहीं हाे सकेगा.

Union Home Minister Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

गांधीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah) ने बुधवार को कहा कि जब तक लोग जागरूक नहीं होगे और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करेंगे तब तक कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित नहीं किया जा सकता.

गृह मंत्री ने 15-18 आयु वर्ग के किशोरों से भी अपील की कि वे तीन जनवरी से अपनी बारी आने पर जल्द से जल्द टीका लगवाएं. अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर (Lok Sabha constituency of Gandhinagar) में लगभग 50 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभा को संबोधित करते हुए शाह ने प्रशासन से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सतर्क रहने को भी कहा.

शाह ने कहा, 'स्वरूप में बदलाव के साथ कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. इस बार हम सभी को चाहे नगर निगम हो, नगर पालिका हो, जिला पंचायत हो या राज्य सरकारें, सतर्क रहना होगा.' उन्होंने कहा कि सरकार स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ नियमित बैठक कर विभिन्न स्तरों पर स्थिति का जायजा ले रही है.

ये भी पढ़ें - सपा के ABCD का मतलब अपराध, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा : अमित शाह

शाह ने कहा, 'लेकिन जब तक लोग जागरूक नहीं होंगे और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना वायरस दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेंगे, हम इसके प्रसार को नियंत्रित नहीं कर सकते. इसे हराने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा. जिन लोगों की दूसरी खुराक का समय आ गया है उन्हें जल्द से जल्द यह ले लेनी चाहिए.'

अपने संबोधन में शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) को सुशासन सूचकांक (जीजीआई) में समग्र रैंकिंग में राज्य के शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह शीर्ष रैंक उनके सहित सभी गुजरातियों के लिए गर्व की बात है. शाह ने कहा कि 2021 में उनके लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में 1,413 करोड़ रुपये की 1,261 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, जबकि 929 करोड़ रुपये के निवेश से 106 अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details