दिल्ली

delhi

कर्नाटक में पांच, तेलंगाना में चार नए ओमीक्रोन संक्रमित मिले, देश में कुल 88 मामले

By

Published : Dec 16, 2021, 11:11 PM IST

भारत में ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कर्नाटक (Karnataka) में गुरुवार को जहां ओमीक्रोन के 5 मामले सामने आए, तो वहीं तेलंगाना (Telangana) में 4 और नए मामलों का पता चला है.

corona
कोरोना (फाइल फोटो)

बेंगलुरु / हैदराबाद :भारत में ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है. कर्नाटक (Karnataka) में गुरुवार को जहां ओमीक्रोन के 5 मामले सामने आए, तो वहीं तेलंगाना (Telangana) में 4 और नए मामलों का पता चला है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सुधाकर के ने ट्वीट कर बताया कि राज्य में गुरुवार को ओमीक्रोन के पांच और मामलों का पता चला है. वहीं तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चार और व्यक्तियों का हैदराबाद में टेस्ट पॉजिटिव आया है. इसके बाद तेलंगाना में ओमीक्रोन मामलों की कुल संख्या 7 हो गई है.

कर्नाटक में यूके से लौटने वाला एक व्यक्ति, दिल्ली से आए एक पुरुष व महिला के अलावा नाइजीरिया व दक्षिण अफ्रीका से लौटने वाले एक-एक व्यक्ति का ओमीक्रोन टेस्ट पॉजिटिव आया है. इन सभी का सरकारी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा इनके संपर्कों में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है. इसी प्रकार तेलंगाना में केन्या आए तीन लोगों के अलावा एक अन्य भारतीय को ओमीक्रोन संक्रमित पाया गया. इनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे.

ये भी पढ़ें - विशेषज्ञों का दावा : ओमिक्रॉन नहीं मचा सकता तबाही, कोरोना का होगा अंत, अब डरना मना है!

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर 88 हो गई है. देश में महाराष्ट्र में अब तक ओमीक्रोन के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. यहां ओमीक्रोन के 32 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा राजस्थान में 17, दिल्ली में 10, कर्नाटक में 8, तेलंगाना में 7, केरल में 5, गुजरात में 5, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details