दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

30 दिनों में 30 शहरों तक पहुंची भारत बायोटेक की कोवैक्सीन : सुचित्रा एला

भारत बायोटेक की सह-संस्थापक सुचित्रा एला का कहना है कि कोवैक्सिन 30 दिनों में 30 शहरों में पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि कंपनी के क्रर्मचारी देश में वैक्सीनेशन के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं.

By

Published : May 25, 2021, 7:38 PM IST

covaxin
covaxin

नई दिल्ली : भारत बायोटेक की सह-संस्थापक और संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला ने मंगलवार को कहा कि कोविड के कारण कुछ कर्मचारियों के काम पर नहीं आने के बावजूद कोवैक्सिन तीस दिनों में तीस शहरों में पहुंची है.

एला ने एक ट्वीट में कहा, कोवैक्सीन 30 दिनों के भीतर 30 शहरों तक पहुंचा है. हमारे सभी कर्मचारी देश में टीकाकरण के लिए सातों दिन और चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं - कृपया उनके परिवारों के लिए प्रार्थना करें, कुछ कर्मचारी अभी भी क्वारंटाइन है और काम पर नहीं आ रहे हैं.

निजी अस्पतालों में प्रेषण के माध्यम से टीका अमृतसर, बैंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, एर्नाकुलम, जयपुर, हैदराबाद, कानपुर, कोलकाता, गुवाहाटी, मैसूर, पुणे, रायपुर, मोहाली और विजयवाड़ा सहित विभिन्न शहरों में पहुंच गया है.

पढ़ें :-पंजाब को कोरोना टीके की सीधी आपूर्ति नहीं करेगी फाइजर

पिछले हफ्ते, भारत बायोटेक ने कहा कि उसकी गुजरात में अपनी सहायक इकाई में कोवैक्सिन की अतिरिक्त 200 मिलियन (20 करोड़) खुराक का उत्पादन करने की योजना है. इससे टीके की कुल उत्पादन मात्रा लगभग 1 बिलियन (100 करोड़) प्रति वर्ष हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details