दिल्ली

delhi

कुख्यात विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी, जानिए क्या है मामला

By

Published : Dec 9, 2021, 6:01 PM IST

एंटी डकैती कोर्ट ने दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी करते हुए 13 दिसंबर तक कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

bikru case etv bharat
bikru case etv bharat

कानपुर :बहुचर्चित बिकरु कांड की सुनवाई करते हुए एंटी डकैती कोर्ट ने दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे के खिलाफ वारंट जारी करते हुए 13 दिसंबर तक कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है. ऋचा दुबे ने सुप्रीम कोर्ट में प्रार्थनापत्र देते हुए कहा था कि पुलिस ने उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाकर आरोपी बनाया है.

सुप्रीम कोर्ट ने ऋचा दुबे के प्रार्थनापत्र को खारिज करते हुए एक सप्ताह में कानपुर देहात की माती कोर्ट में एंटी डकैती कोर्ट में हाज़िर होने का आदेश जारी किया था. एक सप्ताह बीत जाने के बाबजूद भी ऋचा दुबे कोर्ट में न तो पेश हुईं और न ही उनकी तरफ से कोई वकील पहुंचा.

vikas dubey case

पेश न होने पर एंटी डकैती कोर्ट ने 25 हजार रुपये का जमानती वारंट जारी कर दिया. इस बारे में DGC अधिवक्ता राजू पोरवाल का कहना है कि कोर्ट में पेश न होने पर ऋचा दुबे के खिलाफ 25 हज़ार का ज़मानती वारंट जारी किया गया है.

बिकरु कांड में पुलिस ने बिना सहमति के सिम रखने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को आरोपी बनाया था. इसमें ऋचा दुबे भी शामिल हैं. ऋचा दुबे पर नौकर का सिम बिना सहमति के इस्तेमाल करने के आरोप में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी. कोर्ट ने इस मामले में ऋचा दुबे को 13 दिसंबर तक हाजिर होने का आदेश दिया है.

पढ़ेंःराजनीतिक दलों को अपराधियों को टिकट नहीं देने का निर्णय लेना चाहिए : हाईकोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details