दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Feb 23, 2021, 9:02 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. भाजपा का जलवा, कांग्रेस का नहीं हुआ 'हार्दिक' स्वागत, आप ने चौंकाया

गुजरात नगर निगम चुनाव के परिणाम भारतीय जनता पार्टी के लिए अनुकूल रहे हैं. जैसी की उम्मीद थी, पार्टी ने हर नगर निगम में बहुमत हासिल किया है. कांग्रेस को आशातीत सफलता हासिल नहीं हुई. सबसे अधिक चौंकाने वाले परिणाम आम आदमी पार्टी के लिए रहे हैं. उसे तीन नगर निगम में अच्छी सफलता मिल चुकी है. उसने यहां पर कांग्रेस को पीछे कर दिया है. छह नगर निगमों के चुनावों में कुल 576 सीटों के लिए मतगणना जारी है. 2015 के निकाय चुनाव में भाजपा को 391 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को 174 सीटें हासिल हुई थीं.

2. 26 जनवरी हिंसा मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया दीप सिद्धू

दीप सिद्धू को 26 जनवरी हिंसा मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

3. बिना प्रमाणीकरण के महाराष्ट्र में नहीं बिकेगी 'कोरोनिल' : अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि बिना स्वास्थ्य संगठनों के उचित प्रमाणीकरण के महाराष्ट्र में पतंजलि द्वारा विकसित दवा कोरोनिल की बिक्री नहीं होगी.

4. पूर्वी लद्दाख : 10 दौर की वार्ता के बाद 500 मीटर दूर हुईं भारत-चीन की सेनाएं

भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच 10 दौर की वार्ता के बाद दोनों सेनाओं के बीच की दूरी 500 मीटर तय की गई है. जबकि दोनों विरोधी सेनाओं के बीच की दूरी सिर्फ 30-40 मीटर ही थी. वार्ता की इस सफलता में यह तथ्य निहित है कि गलवान जैसी घटनाओं को टाला जाए.

5. जानें क्यों दो दिनों से ट्रेंड कर रहा #modi_rojgaar_दो

सोशल मीडिया ऐसी जगह है जहां गंभीर मुद्दे कब हंसी ठिठोली का रंग लेलें पता नहीं चलता. ऐसा ही कुछ पिछले दो दिन से ट्विटर पर हो रहा है, जहां #modi_rojgaar_दो नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा है. SSC सीजीएल 2019 टियर II परिक्षा के परिणाम की घोषणा की तारीख आगे बढ़ाने पर यह ट्रेंड शुरू हुआ.

6. वरवरा राव को सूरजगढ़ लौह अयस्क खान आगजनी मामले में मिली जमानत

2016 में सूरजगढ़ लौह अयस्क खान आगजनी मामले में सामाजिक कार्यकर्ता वरवारा राव को अंतरिम जमानत मिल गई है. बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर पीठ ने उन्हें जमानत दी है.

7. विपक्ष को कोरोना संकट के बारे में संभलकर बात करनी चाहिए : शिवसेना

शिवसेना ने कहा है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है, लेकिन विपक्ष को इस पर सावधानीपूर्वक बोलना चाहिए. विपक्ष पर निशाना साधते हुए शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में कहा गया है कि विपक्ष को भी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए.

8. समुद्र में फंसे रोहिंग्याओं को भारतीय तटरक्षक बल ने पहुंचाया भोजन

भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल के जवानों ने 90 रोहिंग्या शरणार्थियों और बांग्लादेश के चालक दल के तीन सदस्यों को सोमवार को भारत के जल क्षेत्र में बचाया. ऐसा तब हुआ जब उनकी नाव का इंजन फेल हो गया. कुछ मानवाधिकार संगठनों ने भारत से रोहिंग्याओं की मदद की अपील की थी.

9. गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे नरेश टिकैत, बोले- हर गांव में होगी महापंचायत

किसान आंदोलन में गाजीपुर बॉर्डर पर मनाए गए पगड़ी संभाल दिवस में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों को लेकर गलतफहमी दूर करनी पड़ेगी.

10. अनिश्चितकालीन अनशन कर प्रधानमंत्री मोदी को संदेश भेजेंगे एक करोड़ किसान

किसान नेता और उत्तर प्रदेश किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरदार वीएम सिंह ने कहा कि यूपी के किसान अब एक नये स्वरूप में आंदोलन करेंगे. ये किसान दिल्ली के बोर्डरों पर अड्डा जमाने की बजाय अपने गांवो में ही अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन कर अपनी मांगों को पीएम मोदी तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details