दिल्ली

delhi

Corona Knocks Bhilwara: महात्मा गांधी अस्पताल के नर्सिंग अधिकारी की कोरोना से मौत

By

Published : Mar 17, 2023, 5:15 PM IST

कोरोना की पहली लहर में हॉटस्पॉट के तौर पर चिन्हित वस्त्रनगरी भीलवाड़ा को फिर से वायरस डराने लगा है. जिले के ए श्रेणी महात्मा गांधी अस्पताल में कार्यरत उप नर्सिंग अधिकारी की कोरोना से मौत की खबर है.

Corona Knocks Bhilwara
Corona Knocks Bhilwara

भीलवाड़ा में कोरोना की दस्तक, कलेक्टर और चिकित्सा अधिकारी ने किया सचेत

भीलवाड़ा. उप नर्सिंग अधिकारी महेन्द्र सिंह कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे. उन्हें कई और शारीरिक विसंगतियां भी थीं. अपने साथी के मौत की खबर से चिकित्सा विभाग भी शोकग्रस्त है. भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. कोरोना गाईडलाइन की पालना करते हुए जिला कलेक्टर आशीष मोदी ,मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल वह महात्मा गांधी अस्पताल के पीएमओ, चिकित्सा अधिकारी व कर्मचारियों ने महेंद्र सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए.

कलेक्टर ने की तस्दीक
श्रद्धांजलि सभा के बाद जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा- आज बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि भीलवाड़ा जिला अस्पताल के नर्सिग कर्मी महेंद्र सिंह राठौड़ का स्वर्गवास हो गया है. राठौड़ कोरोना संक्रमण के साथ ही अन्य बीमारियों से भी ग्रसित थे. कलेक्टर ने प्रेस के माध्यम से जिले वासियों तक अपनी बात पहुंचाई. कहा- वर्तमान में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. मैं ऐसे मौके पर भीलवाड़ा जिले वासियों से अपील करता हूं कि कोरोना का जो पहले आपने दौर देखा है उसको याद रखें और उसको याद रखते हुए ही नियमों की पालना करें. नियमित रूप से हाथ धोते हुए मास्क का उपयोग करें और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें.

कोरोना गाइडलाइंस का करें पालन
सभा के दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के कारण देश दुनिया के सामने भीलवाड़ा रोल मॉडल के रूप में स्थापित हुआ. ये सब चिकित्सा अधिकारियों और कर्मचारियों की बदौलत ही संभव हुआ. एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. कलेक्टर के मुताबिक एक बार फिर सभी हेल्थ वर्कर्स को अपनी जिम्मेदारी निभाने में जुट जाना चाहिए. कोरोना दिशानिर्देशों की पालना करते हुए जो भी मरीज अस्पताल में आए उनको सटीक जानकारी देनी होगी.

PMO बोले कोरोना खतरनाक, बचने की जरूरत
पीएमओ डॉ अरुण गौड़ ने भी कहा कि उनके महकमे के लिए ये बड़े दुख की बात है. कहा- मेरे चिकित्सालय के एक महत्वपूर्ण चिकित्सा कर्मी महेंद्र सिंह का आज कोराना से निधन हो गया है. हम लोग सब से आग्रह करते हैं कि कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करें. उन्होंने बताया कि महेंद्र सिंह 3 दिन से MGअस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में वेंटिलेटर पर थे.

पढ़ें-भीलवाड़ा में फिर कोरोना की दस्तक, दो माह की बच्ची समेत तीन संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details