दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 4, 2022, 5:48 PM IST

ETV Bharat / bharat

Adipurush Teaser Video: आदिपुरुष के दृश्यों पर विवाद, हनुमान के कपड़ों पर भड़के गृहमंत्री, फिल्म के निर्माता को दी कार्रवाई की चेतावनी

प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के दृश्यों पर विवाद खड़ा हो गया है. यह फिल्म ‘रामायण’ पर आधारित है, इसको लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्तिजनक दृश्यों को नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. (Adipurush Based Ramayana) (Narottam Mishra Warns Of Legal Action) डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म को लेकर अपनी राय रखते हुए कहा कि, इसमें कई विवादित सीन्स हैं. (adipurush teaser video)

adipurush teaser video
नरोत्तम मिश्रा का आदिपुरुष पर बयान

भोपाल।फिल्म आदि पुरुष के ट्रेलर को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. मामले को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि, जिस तरह के दृश्य इस फिल्म में फिल्माए गए हैं, वह काफी आपत्तिजनक हैं. फिल्म कमांडो से अंग वस्तुओं को लेकर जो दृश्य फिल्माया गया है. उसमें चमड़े का प्रयोग दिखाया गया है, इसलिए फिल्म के निर्माता और निर्देशक ओम राऊत को पत्र लिखकर आपत्तिजनक दृश्य को हटाए जाने की बात कही गई है. गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि, विवादित सीन्स ना हटाने पर फिल्म निर्माता पर मामला दर्ज किया जाएगा. (Adipurush Based Ramayana) (Narottam Mishra Warns Of Legal Action) (adipurush teaser video)

कानूनी कार्रवाई पर होगा विचार:गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि, "आदिपुरुष का ट्रेलर मैंने देखा है. फिल्म में आपत्तिजनक दृश्य है, हमारी आस्था के केंद्र बिन्दु को जिस रूप में दिखाया गया है, वह अच्छा नहीं है. इसमें हनुमानजी के वस्त्र चमड़े के दिखाए जा रहे हैं. हनुमान जी के चित्रण में अलग से ही कहा गया है कि, कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ वज्र और ध्वजा विराजे, इसमें उनके सभी वस्त्र बताए गए है. यह आस्था पर कुठाराघात है, यह धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य हैं. मैं फिल्म के निर्माता को पत्र लिख रहा हूं कि इस तरह के दृश्यों को हटाया जाए, यदि वे नहीं हटाते हैं तो हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे."

सैफ और प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' के सेट पर लगी आग

वीएफएक्स का काफी इस्तेमाल:फिल्म आदिपुरुष मॉर्डन जमाने की रामायण दर्शाती है, फिल्म में प्रभाष भगवान राम, सैफ अली खान रावण और कृति सेनन को सीता की भूमिका में दिखाया गया है. वीएफएक्स का काफी इस्तेमाल हुआ है, 2 अक्टूबर को अयोध्या के सरयू घाट पर जब फिल्म का टीजर रिलीज हुआ. तब पूरी टीम वहां मौजूद थी. फर्स्ट लुक के बाद इसके टीजर का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद अब दर्शकों की उम्मीदें टूटती हुई दिखाई दे रहीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details