दिल्ली

delhi

जय भीम फिल्म पर विवाद : अभिनेता सूर्या और ज्योतिका के खिलाफ मामला दर्ज करने का कोर्ट ने दिया आदेश

By

Published : May 6, 2022, 12:27 PM IST

Updated : May 6, 2022, 2:41 PM IST

सैदापेट कोर्ट ने चेन्नई पुलिस को अभिनेता सूर्या, उनकी पत्नी ज्योतिका और जय भीम के निर्देशक टीजे ज्ञानवेल के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है. रुद्र वन्नियार सेना नाम के एक वन्नियार ग्रुप ने अपनी याचिका में उन्होंने कहा था कि फिल्म 'जय भीम' में कई दृश्य वन्नियार समुदाय की छवि को धूमिल कर रहे हैं.

entertainment bollywood
जय भीम फिल्म पर विवाद

चेन्नई: धार्मिक दंगा भड़काने की शिकायत के तहत सैथापेट कोर्ट ने स्टार कपल्स सूर्या और ज्योतिका के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है. याचिका पर गुरुवार को एक याचिका पर सुनवाई के दौरान सैथापेट कोर्ट से पुलिस को 5 दिन के अंदर केस दर्ज करने का आदेश दिया है. यह याचिका पिछले 8 दिसंबर, 2021 को वेलाचेरी पुलिस स्टेशन में 'रुद्र वन्नियार सेना' नाम के एसोसिएशन के नेता संतोष नयागर ने दी थी. रुद्र वन्नियार सेना नाम के एक वन्नियार ग्रुप ने इन तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. अपनी याचिका में उन्होंने कहा था कि फिल्म 'जय भीम' में कई दृश्य वन्नियार समुदाय की छवि को धूमिल कर रहे हैं.

अभिनेता सूर्या और ज्योतिका

पढ़ें: Jai Bhim : जातिवाद, पुलिस टॉर्चर और न्याय की कहानी बयां करती ऐसी फिल्में बॉलीवुड में क्यों नहीं बनती ?

इसी समुदाय ने फिल्म की रिलीज के समय भी 'जय भीम' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. साथ ही यह भी कहा था कि वे चाहते हैं कि फिल्म से आपत्तिजनक दृश्यों को हटा दिया जाए. रुद्र वन्नियार सेना ने फिल्म 'जय भीम' की टीम से हर्जाने के तौर पर 5 करोड़ रुपए और बिना शर्त माफी की भी मांग की थी. बता दें कि 'जय भीम' 2 नवंबर 2021 को ओटीटी पर रिलीज हुई थी। अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई इस मूवी को लोगों ने काफी सराहा था.

पढ़ें : ऑस्कर गई 'Writing With Fire' फिल्म 'Jai Bhim' पर क्यों पड़ी भारी, जानिए

यह फिल्म इरुलर समुदाय के सदस्यों को हिरासत में दी गई यातनाओं पर आधारित थी. फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही काफी विवादों में रही थी. 'जय भीम' के एक सीन से हिंदी भाषी लोगों को भी काफी समस्या रही. फिल्म के एक सीन में प्रकाश राज हिंदी में बोलने के लिए एक आदमी को थप्पड़ मारते नजर आए थे. जिसके बाद इस सीन पर काफी हंगामा भी हुआ था. लोगों ने इस तरह के दृश्य को फिल्म से हटाने की मांग भी की थी.

Last Updated : May 6, 2022, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details