दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उडुपी में नाथूराम गोडसे के नाम पर सड़क का नामाकरण, हंगामे के बाद हटाया गया बोर्ड

कर्नाटक के उडुपी जिले में नाथूराम गोडसे को लेकर विवाद हो गया. यहां किसी शख्स ने बोर्ड लगाकर सड़क का नामाकरण नाथूराम गोडसे रोड कर दिया. जब मामला सामने आया तो बवाल हुआ. इसके बाद प्रशासन ने बोर्ड को हटवा दिया.

By

Published : Jun 6, 2022, 5:41 PM IST

Nathuram Godse
Nathuram Godse

उडुपी : कर्नाटक के उडुपी जिले में नाथूराम गोडसे को लेकर नया विवाद सामने आया है. जिले के करकाला तालुक के गांव बोला में किसी ने सड़क का नामाकरण नाथूराम गोडसे के नाम पर कर दिया. जानकारी के अनुसार, गांव के मुख्य सड़क के किनारे यह बोर्ड दो दिन पहले यानी शनिवार को लगाया गया था मगर लोगों की इस पर नजर सोमवार को पड़ी.

जिस सड़क पर यह बोर्ड लगाया गया, वह बोला ग्राम पंचायत कार्यालय के काफी करीब है, उस पर कन्नड़ लिपि में लिखा हुआ 'पादुगिरी नाथूराम गोडसे रोड' लिखा गया है. रोड पर नाथूराम गोडसे के नाम लगे बोर्ड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं, जिसकी तीखी आलोचना हो रही है. हालांकि जब पंचायत डिवेलपमेंट ऑफिसर के संज्ञान में मामला सामने आया तो उस बोर्ड को हटा दिया गया. बोला ग्राम पंचायत को पंचायत डिवेलपमेंट ऑफिसर ने बताया कि पंचायत की तरफ से सड़क के नामाकरण के लिए कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है. इस बोर्ड को किसी अज्ञात शख्स ने लगाया था. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, इसके बाद इसे हटा दिया गया.

पढ़ें : RBI ने कहा- नोटों से गांधी की फोटो हटाने की योजना नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details