दिल्ली

delhi

अनुराग ठाकुर का केजरीवाल पर निशाना, कहा...शराब स्कैम के किंगपिन दिल्ली सीएम

By

Published : Aug 20, 2022, 2:35 PM IST

Updated : Aug 20, 2022, 3:37 PM IST

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि शराब घोटाले में सीबीआई रेड के बाद मनीष सिसोदिया के हावभाव चेहरे का रंग सब उड़े हुए थे. वे पत्रकारों के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे थे. उन्होंने खुद कहा कि शराब घोटाले की चिंता न करें. मतलब उन्होंने पीसी में मान लिया कि घोटाला तो हुआ है.

Anurag Thakur news
अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली :सीबीआई रेड पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में हुए कथित शराब घोटाले के किंगपिन करार दिया. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) को आबकारी घोटाले को अन्य मुद्दों की आड़ में छिपाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि उसका असली चेहरा बेनकाब हो गया है. ठाकुर के साथ भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे.

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने भले ही शराब नीति के तहत भ्रष्टाचार के मामले में मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया हो, लेकिन इस घोटाले के मुख्य साजिशकर्मा सीएम अरविंद केजरीवाल हैं. केंद्रीय मंत्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सांसद मनोज तिवारी और आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया को 'मनी श्श्श...' (MONEY SHH) बताया.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शराब घोटाले में सीबीआई रेड के बाद मनीष सिसोदिया के हावभाव चेहरे का रंग सब उड़े हुए थे. वे पत्रकारों के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे थे. उन्होंने खुद कहा कि शराब घोटाले की चिंता न करें. मतलब उन्होंने पीसी में मान लिया कि घोटाला तो हुआ है. उन्होंने सीएम केजरीवाल से कहा कि अगर आपकी शराब की नीति ठीक थी तो उसे वापस क्यों लिया. शराब की नीति में जब भ्रष्टाचार दिखा तो केजरीवाल ने नीति वापस ले ली.

आम आदमी पार्टी की सरकार को रेवड़ी सरकार और बेवड़ी सरकार की संज्ञा देते हुए अनुराग ठाकुर ने पूछा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ये बताएं कि ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को शराब बेचने का ठेका दिया या नहीं ? मैन्यूफेक्च रिंग कंपनियों को रिटेल में ठेके की अनुमति नहीं होती, तो आपने यह अनुमति क्यों दी ? शराब के व्यापारियों के प्रति ये इतने नरम दिल क्यों हैं ? ठाकुर ने शराब घोटाले के अन्य आरोपियों से सिसोदिया के रिश्ते पर सवाल उठाते हुए पूछा कि इन आरोपियों के साथ सिसोदिया के क्या रिश्ते हैं ? आप सरकार ने शराब के ठेकों का कमीशन 2 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत क्यों किया ? उन्होंने पूछा कि बिना कैबिनेट शराब माफिया का 144 करोड़ क्यों माफ किया गया. उन्होंने पूछा कि सरकार शराब माफियाओं को लेकर इतना रहमदिल क्यों है. मनीष सिसोदिया सवालों से क्यों भाग रहे हैं?

आप नेताओं पर इन सवालों का सही जवाब देने की बजाय इधर-उधर की बातें करने और सवालों से भागने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आप नेता सच्चाई, जिम्मेदारी और सवालों से भागते हैं, अब ये जनता से भी दूर भागेंगे. उन्होंने कहा कि मीडिया के सवालों का जवाब देने की बजाय मनीष सिसोदिया उल्टे पांव भाग रहे हैं और इसी तरह से एक दिन केजरीवाल और सिसोदिया को जनता से डर कर भागना पड़ेगा.

गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शुक्रवार सुबह सिसोदिया तथा आईएएस अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के आवास पर छापे मारे थे. जांच एजेंसी ने 19 अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली थी.

Last Updated : Aug 20, 2022, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details