दिल्ली

delhi

मिजोरम में 54.79 करोड़ से अधिक की प्रतिबंधित दवाएं जब्त

By

Published : Jul 27, 2023, 1:45 PM IST

मिजोरम में सुरक्षा एजेंसियों ने चम्फाई जिले में दो अलग-अलग स्थानों से ₹54.79 करोड़ से अधिक की प्रतिबंधित दवाएं जब्त की हैं. अवैध दवाओं की चल रही तस्करी मिजोरम राज्य के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण है.

mizoram
मिजोरम

चम्फाई:मिजोरम के चम्फाई जिले में असम राइफल्स और नारकोटिक्स विभाग के सैनिकों को बड़ी कामयाबी मिली है. संयुक्त अभियान में सुरक्षा बलों ने चम्फाई जिले में दो अलग-अलग स्थानों से ₹54.79 करोड़ से अधिक की प्रतिबंधित दवाएं जब्त की हैं. यह जानकारी असम राइफल्स (पूर्व) के महानिरीक्षक ने दी है.

असम राइफल्स के अधिकारियों के मुताबिक असम राइफल्स (पूर्व) के महानिरीक्षक के अधीन असम राइफल्स ने 26 जुलाई को एक रिकवरी की है. विशिष्ट जानकारी के आधार पर असम राइफल्स और सीमा शुल्क विभाग की एक संयुक्त टीम ने ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

अधिकारियों के अनुसार ऑपरेशन के दौरान मुआलकावी इलाके में 94,940 प्रतिबंधित गोलियां बरामद की गईं और एक अन्य ऑपरेशन में खुआंगलेंग इलाके में 87,720 गोलियां बरामद की गईं हैं. अधिकारी ने बताया कि टैबलेट की पूरी खेप की कीमत 54 करोड़ 79 लाख 80 हजार रुपये है. बरामद खेप को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए चम्फाई में उत्पाद शुल्क और नारकोटिक्स विभाग को सौंप दिया गया है. अवैध दवाओं की चल रही तस्करी मिजोरम राज्य के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण है.

ये भी पढ़ें-

इससे पहले 9 जुलाई को त्रिपुरा के धलाई जिले में असम राइफल्स ने एक व्यक्ति से 2 करोड़ रुपये मूल्य का 498 किलोग्राम मारिजुआना (ड्रग) बरामद किया था. असम राइफल्स के मुताबिक धलाई के अंबासा इलाके में मारिजुआना की जब्ती मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले 30 जून को त्रिपुरा पुलिस ने धलाई जिले के अंबासा इलाके से 3 किलोग्राम से अधिक हेरोइन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 13.8 करोड़ रुपये थी.
(एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details